लाइव टीवी

खराब फॉर्म से जूझ रही साक्षी मलिक ने की फिर से ओलिंपिक ट्रायल कराने की मांग

भाषा
Updated: February 12, 2020, 11:35 AM IST
खराब फॉर्म से जूझ रही साक्षी मलिक ने की फिर से ओलिंपिक ट्रायल कराने की मांग
साक्षी मलिक ने रियो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीता था

साक्षी मलिक (Sakshi Malik) को ओलिंपिक के 62 किग्रा भारवर्ग के लिए हुए ट्रायल में सोनम मलिक (Sonam Malik) ने हरा दिया था.

  • भाषा
  • Last Updated: February 12, 2020, 11:35 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लय हासिल करने के लिए जूझ रही पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने की उम्मीदों को बनाये रखने के लिए एक बार फिर से ट्रायल कराने की मांग की है. साक्षी (Sakshi Malik) इन दिनों एशियन कुश्ती चैंपियनशिप के भाग लेने की तैयारी कर रही है जहां वह गैर ओलिंपिक वर्ग में चुनौती पेश करेंगी. रियो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता को ओलिंपिक के 62 किग्रा भारवर्ग के लिए हुए ट्रायल में सोनम मलिक (Sonam Malik) ने हरा दिया था.

दूसरी बार हो सकते हैं ट्रायल
भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) पहले ही यह साफ कर चुका है कि ट्रायल में जीत दर्ज करने वाले खिलाड़ी अगर अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे तो फिर से ट्रायल का आयोजन किया जा सकता है.

sakshi malik, rio olympic, sports news
साक्षी मलिक को ट्रायल्स में हार का सामना करना पड़ा था


सोनम रोम में रैंकिंग सीरिज की प्रतियोगिता के पहले दौर में हार गयी थी लेकिन अगर वह दिल्ली में 18 फरवरी से शुरू हो रही एशियाई चैंपियनशिप में पदक जीतने में सफल रहीं तो डब्ल्यूएफआई उन्हें एशियाई ओलिंपिक क्वालीफायर में भाग लेने से नहीं रोकेगा. यह क्वालिफायर मार्च में आयोजित होगा.

साक्षी के पास अब भी ओलिंपिक टिकट हासिल करने का मौका
साक्षी ने कहा, ‘मुझे एक दौर के ट्रायल की उम्मीद है. अगर मैं ट्रायल में क्वालिफाई कर जाती हूं तो मेरे पास ओलिंपिक का टिकट हासिल करने के दो मौके होंगे. एशियाई विश्व ओलिंपिक क्वालिफायर्स (एडब्ल्यूसी) और विश्व ओलिंपिक क्वालीफायर्स. मैं इन दोनों टूर्नामेंटों के जरिये क्वालीफाई करना चाहती हूं.’
sakshi malik, wrestling, sports news
साक्षी मलिक ने हाल काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है


उन्होंने कहा, ‘एडब्ल्यूसी के लिए मेरी तैयारी अच्छी है. चाहे कोई भी प्रतियोगिता हो मैं पदक जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगी. मैं अपनी तकनीक सुधारने पर काम कर रही हूं. मैं यह सुनिश्चित करना चाहती हूं कि पिछले टूर्नामेंटों की गलती फिर से ना दोहराऊं.’ ट्रायल्स में 18 साल की सोनम 6-10 से साक्षी से पिछड़ रही थी लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए जीत दर्ज की. साक्षी एशियाई चैम्पियनशिप में 65 किग्रा भार वर्ग में भाग ले रही हैं.

इस खिलाड़ी ने वनडे में ठोका 'शर्मनाक दोहरा शतक', अब टीम इंडिया से होगा बाहर!

वनडे सीरीज गंवाने के बाद ये क्या बोल गए युजवेंद्र चहल, कहा- ये हार इतनी भी बड़ी नहीं

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 9:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर