Sushil Kumar Arrested: सुशील कुमार को स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार, पहलवान सागर की हत्या का है आरोप

पुलिस हिरासत में सुशील कुमार और उनका साथी अजय (फोटो क्रेडिट: News18 )

Wrestler Sushil Kumar Arrested: पुलिस ने बताया कि स्पेशल सेल ने सुशील कुमार और उनके साथी अजय को मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया. अजय छत्रसाल स्टेडियम में ही स्पोर्ट्स टीचर हैं. दोनों ही सागर की हत्या में आरोपी है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में पिछले काफी दिनों से फरार चल रहे ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) को दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि  स्पेशल सेल ने सुशील और उनके साथी अजय को मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया. अजय छत्रसाल स्टेडियम में ही स्पोर्ट्स टीचर हैं. दोनों ही सागर की हत्या में आरोपी है. पुलिस के मुताबिक, ये दोनों मुंडका के पास स्कूटी से कहीं जा रहे थे, तभी पुलिस ने खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया.

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक दिन पहले सुशील कुमार की अंतिम लोकेशन पंजाब के बठिंडा में ट्रेस किया गया था. उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमों का गठन किया गया था और वे पहलवान को पकड़ने के लिए हरियाणा और पंजाब के कई हिस्सों में छापेमारी कर रही थी.

    इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने सुशील कुमार को अग्रिम जमानत देने से भी इनकार कर दिया था. दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को एक लाख रुपये और उसके सहयोगी अजय कुमार की गिरफ्तारी के लिए 50 हजार रुपये के इनाम की भी घोषणा की थी.

    यह भी पढ़ें : 

    IPL 2021: 15 सितंबर से यूएई में शुरू हो सकते हैं आईपीएल के बाकी बचे मैच-रिपोर्ट

    फैन ने सूर्यकुमार से धोनी और कोहली को एक शब्द में बयां करने को कहा, मिला दिल छूने वाला जवाब

    यह था पूरा मामला
    दिल्ली पुलिस को चार मई को रात करीब 12 बजे छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के बीच झगड़े की खबर मिली थी. झगड़े में घायल होने वाले पहलवान सागर को बीजेआरएम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके बाद हालत बिगड़ती देख उसे ट्रॉमा सेंटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग एरिया में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस, सोनू, सागर, अमित और अन्य के बीच कथित तौर पर झगड़ा हुआ था. मृतक सागर ने 97-किलोग्राम ग्रीको-रोमन श्रेणी में प्रतिस्पर्धा की थी और वह एक पूर्व जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन और वरिष्ठ राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा थे.