Home /News /sports /

विनेश फोगट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, वादा पूरा करने के लिए कहा- धन्यवाद

विनेश फोगट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, वादा पूरा करने के लिए कहा- धन्यवाद

विनेश फोगट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात (Vinesh Phogat/Twitter)

विनेश फोगट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात (Vinesh Phogat/Twitter)

विश्व चैंपियनशिप की पूर्व कांस्य पदक विजेता विनेश फोगाट उन खिलाड़ियों में शामिल थी, जिनके साथ प्रधानमंत्री मोदी ने ओलंपिक से पहले और उसके बाद बातचीत की थी.

    नई दिल्ली. हाल ही में कोहनी की सर्जरी करवाने वाली भारतीय पहलवान विनेश फोगट ने सोमवार को परिवार के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. टोक्यो ओलंपिक में यह 27 वर्षीय पहलवान आश्चर्यजनक रूप से पहले दौर में ही बाहर हो गई थीं. वह इन खेलों में भारत की ओर से सबसे मजबूत पदक दावेदारों में से एक थी. विश्व चैंपियनशिप की पूर्व कांस्य पदक विजेता विनेश फोगाट उन खिलाड़ियों में शामिल थी, जिनके साथ प्रधानमंत्री मोदी ने ओलंपिक से पहले और उसके बाद बातचीत की थी.

    विनेश फोगाट ने ट्वीट किया, ”आदरणीय नरेंद्र मोदी जी से आज बहुत अच्छी मुलाकात हुई. खेल के प्रति उनका उत्साह और प्रेम वास्तव में असीम है. खिलाड़ियों के लिए आपकी चिंता से वास्तव में प्रभावित हूं. मुझ से और मेरे परिवार के साथ बातचीत करने के अपने वादे को पूरा करने के लिए और अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद सर.”

    ट्विटर पर पोस्ट की गई एक तस्वीर में विनेश अपनी मां और भाई के साथ प्रधानमंत्री के साथ नजर आ रही थीं. विनेश फोगाट ने हाल ही में कमजोरी की शिकायत करते हुए हाल ही में विश्व चैंपियनशिप के ट्रायल को बीच में ही छोड़ दिया था. इससे पहले टोक्यो ओलंपिक से लौटने के बाद भी विनेश विवाद में रही थीं. भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) ने विनेश पर टोक्यो ओलंपिक के दौरान अनुशासनहीनता के आधार पर प्रतियोगिताओं में भाग लेने पर रोक लगा दी थी. हालांकि, इसके बाद उन्होंने इस मामले को लेकर माफी मांग ली थी.

    बता दें कि टोक्यो ओलंपिक 2020 के दौरान विनेश ने अपने साथी खिलाड़ियों के साथ ठहरने से ही इनकार नहीं किया था बल्कि टूर्नामेंट के दौरान उनके साथ ट्रेनिंग भी नहीं की थी. इसके साथ ही विनेश फोगाट ने भारतीय दल के आधिकारिक प्रायोजक के बजाय निजी प्रायोजक के नाम का ‘सिंगलेट’ पहना था, जिससे डब्ल्यूएफआई ने उन्हें निलंबित कर दिया था. अपने निलंबन के एक दिन बाद विनेश ने खेलों के दौरान अपने शारीरिक और मानसिक संघर्ष का जिक्र करते हुए कहा था कि उनके पास अपने व्यक्तिगत फिजियो की सेवाएं नहीं थीं.

    Tags: Pm narendra modi, Tokyo Olympics 2020, Vinesh phogat

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर