Coronavirus: जिंदगी को मुश्किल में डालकर घर के लिए रवाना हुए 'भारतीय टीम' के कोच

Coronavirus: जिंदगी को मुश्किल में डालकर घर के लिए रवाना हुए 'भारतीय टीम' के कोच
लॉकडाउन में हरियाणा के पहलवानों को बड़ा झटका (फाइल फोटो)

भारतीय महिला कुश्ती टीम के विदेशी कोच एंड्रयू कुक (Andrew Cook) अमेरिका रवाना हो गए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 8:26 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दुनियाभर में इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus) की दशहत फैली हुई है. दुनियाभर में अब तक करीब नौ हजार लोग इस महामारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं दो लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं. छूने से फैल रहे इस वायरस के कहर को कम करने के लिए ज्‍यादातर देशों ने अपने लोगों को सफर न करने की सलाह दी है. इसी खतरे के बीच भारतीय महिला कुश्ती टीम के विदेशी कोच एंड्रयू कुक (Andrew Cook) अमेरिका रवाना हो गए हैं. दरअसल राष्ट्रीय महासंघ ने कोविड 19 के चलते लखनऊ और सोनीपत में शिविर निलंबित कर दिए गए है.

होली के बाद नहीं लौटे पहलवान
कुक लखनऊ में भारतीय महिला टीम के साथ साइ सेंटर में थे, लेकिन वहां सिर्फ चार या पांच पहलवान थे. बाकी पहलवान होली के बाद लौटे ही नहीं. भारतीय कोच कुलदीप मलिक भी बीमार चल रहे हैं. भारतीय पुरूष टीम को अभी भी विदेशी कोच की तलाश है. ईरान के हुसैन करीमी विभिन्न कारणों से नौकरी बीच में ही छोड़कर चले गए. कुक ने सीएटल से कहा कि कोरोना वायरस के कारण शिविर बंद हो गया. मैं अकेले नहीं रहना चाहता था. अब शिविर बहाल होने तक यहां परिवार के साथ रहूंगा.
भारत में भी दिन पर दिन कोरोना वायरस (Coronavirus)  के मामले बढ़ते जा रहे हैं. देश में इसके मामले 200 से अधिक हो गए हैं. इसके कहर को देखते हुए देश में ज्‍यादातर चीजें को रोक दिया गया है. खेल के मैदान भी सूने हो गए हैं. खेल इवेंट स्‍थगित हो गए हैं. यहां तक कि 15 अप्रैल तक विदेशी खिलाड्यिों को देश में आने से रोक दिया गया हैं.



भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कोच कैसे एयरपोर्ट पर बचा रहे है लोगों की जान



नए क्वालिफाइंग नियमों का मीराबाई चानू को मिलेगा फायदा, ओलिंपिक खेलना तय!
First published: March 20, 2020, 8:25 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading