सुशील कुमार मामले से सबक लेते हुए बदली गई वर्ल्ड चैंपियनशिप के ट्रायल की जगह‌!

पिछले साल कॉमनवेल्‍थ गेम्स के ट्रायल में सुशील कुमार और प्रवीण राणा के समर्थकों में जमकर लात घूंसे चले थे

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 4:19 PM IST
सुशील कुमार मामले से सबक लेते हुए बदली गई वर्ल्ड चैंपियनशिप के ट्रायल की जगह‌!
सुशील कुमार (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 4:19 PM IST
रेसलिंग फेडरेशन और इंडिया ने बेहतरीन सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए पुरुषों के ट्रायल्स को सोनीपत से दिल्ली शिफ्ट कर दिया है. अब ट्रायल दिल्ली के आईजी स्टेडियम में शुक्रवार से होंगे. जगह बदलने के पीछे प्रशंसकों को कारण माना जा रहा है. पिछले साल कॉमनवेल्‍थ गेम्स के ट्रायल के दौरान स्‍टार पहलवान सुशील कुमार और प्रवीण राणा के समर्थकों के बीच हाथापाई  हो गई थी. हाल ही में कुछ रेफरी ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया से जगह बदलने का निवेदन किया था, क्योंकि सोनीपत के साईं सेंटर के छोटे हॉल में उन्हें अपनी सुरक्षा को लेकर डरे हुए थे. हालांकि अधिकारी इसे कारण मानने से इंकार कर रहे हैं.

दरअसल, यहां प्रशंसकों के बैठने और मैच देखने के लिए जगह नहीं हैं और समस्या उस समय खड़ी हो जाती है, जब प्रशंसक रेफरी और जज के फैसले से सहमत न हो. डबल्यूएफआई के असिस्टेंट सेकेट्ररी विनोद तोमर ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि हजारों की संख्या में प्रशंसकों के यहां आने की उम्मीद है और आईजी स्टेडियम में काफी जगह है.

रेफरी की अपील करने की बात को तोमर ने सिरे से खारिज करते हुए कहा कि दिल्ली के आईजी स्टेडियम में अच्छा मैनेजमेंट है. यहां बैठने की पूरी व्यवस्‍था है और यहां पर ट्रायल आसानी से हो सकते हैं.

यहीं भिड़े थे स्टार पहलवान

सुरक्षा और फैंस को देखते हुए जिस ट्रायल को सोनीपत से आईजी स्टेडियम में शिफ्ट किया गया है. वो स्टेडियम कॉमनवेल्‍थ गेम्स के ट्रायल सीजन में दो स्टार पहलवानों की लड़ाई का गवाह बना था. सुशील कुमार और प्रवीण राणा के समर्थक इसी स्टेडियम में आपस में भिड़ गए थे. वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए ट्रायल शुक्रवार सुबह से शुरू होंगे, जिसमें ओलिंपिक की छह कैटेगरी पर मुकाबले होंगे. वहीं चार अलग कैटेगरी, जो वर्ल्ड चैंपियनशिप का हिस्सा है, उन पर ट्रायल बाद में होंगे. दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार ने भी ट्रायल्स के लिए अपनी एंट्री भेजी है. दिल्ली में पुरुषों के ट्रायल होंगे, जबकि रविवार को लखनऊ में महिलाओं के ट्रायल होंगे.

जोफ्रा आर्चर ने जमकर खेली 'होली', लड़कियों के साथ ऐसे मनाया वर्ल्ड कप चैंपियन बनने का जश्न!

जब पंत मुख्य विकेटकीपर तो साहा को चुनने का क्या मतलब?'
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 4:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...