लाइव टीवी

बड़ी खबर: विनेश फोगाट ने ओलिंपिक मेडलिस्ट को हराकर किया वर्ल्ड चैंपियनशिप में विजयी आगाज

News18Hindi
Updated: September 17, 2019, 12:59 PM IST
बड़ी खबर: विनेश फोगाट ने ओलिंपिक मेडलिस्ट को हराकर किया वर्ल्ड चैंपियनशिप में विजयी आगाज
विनेश फोगाट के लिए छह बार की वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडलिस्ट की चुनौती को मुश्किल माना जा रहा था

विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सोफिया मैटसन (Sofia Mattsson) को 13-0 से हराकर अपना दम दिखा दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2019, 12:59 PM IST
  • Share this:
नूर सुल्‍तान. वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप  (World Wrestling Championship) के पहले ही दौर में विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) के सामने जिस चुनौती को काफी मुश्किल माना जा रहा था. विनेश ने उसी चुनौती को एक तरफा अंदाज में हराकर टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया. भारत की स्‍टार पहलवान ने 53 किग्रा भाग वर्ग में ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सोफिया  मैटसन (Sofia Mattsson) को 13-0 से हराकर अपना दम दिखाते हुए अगले दौर में प्रवेश कर लिया. विनेश ने मुकाबले की शुरुआत से ही स्वीडन की सोफिया पर दबाव बना कर रखा और छह बार ही वर्ल्ड चैंपियनशिप की मेडलिस्ट को कोई मौका नहीं दिया. विनेश ने कमर के आसपास अटैक करके जल्द ही 4-0 की बढ़त  हासिल कर ली थी और तुरंत ही एशियन गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट ने जीत हासिल कर ली.

अगले दौर में विनेश  (Vinesh Phogat) का सामना 55 किग्रा की वर्ल्ड चैंपियन जापान की मायु मुकैदा से होगा, जिन्होंने यूक्रेन की खिलाड़ी को 6-1 से मात दी. 25 साल की भारत की स्‍टार पहलवान ने 50 किग्रा भार वर्ग से 53 किग्रा भाग वर्ग में कदम रखा. जिसके बाद से ही उन्‍हें संघर्ष करना पड़ रहा था.

Vinesh Phogat, Sofia Mattsson, World Wrestling Championship, विनेश फोगाट
विनेश ने कमर के आसपास अटैक करके अंक बटोरे


बड़ा रोड़ा मानी जा रही थी सोफिया

हालांकि पिछले माह ही पौलेंड ओपन में विनेश ने सोफिया को हराया था, लेकिन वर्ल्ड चैंपियनशिप के शुरुआती दौर में स्वीडन की खिलाड़ी की चुनौती को मुश्किल माना जा रहा ‌था. सोफिया 55 किग्रा में विश्व में पांचवें नंबर पर हैं जो कि गैर ओलिंपिक भार वर्ग है. वहीं विनेश (Vinesh Phogat)  53 किग्रा में छठे नंबर पर हैं.

कोच ने चिंता को किया था दूर
अभ्यास के दौरान इस मुश्किल से लगने वाले ड्रॉ को लेकर विनेश (Vinesh Phogat) चिंतित लग रही थीं, लेकिन उनके‌ निजी कोच वोलेर अकोस ने कहा कि अगर आप विश्व चैंपियन बनना चाहते हो तो आपको सर्वश्रेष्ठ को हराना होगा. फिर डर काहे का.
Loading...

पहले ही दौर में सिंधु को मुश्किल चुनौती, ओलिंपिक चैंपियन से होगा मुकाबला

सानिया मिर्जा की बहन अनम बनेंगी अजहरुद्दीन के बेटे की दुल्हन! देखें PHOTOS

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 12:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...