होम /न्यूज /खेल /WTT कंटेंडर चैंपियनशिप : मनिका-साथियान ने बुडापेस्ट में जीता मिक्स्ड डबल्स खिताब

WTT कंटेंडर चैंपियनशिप : मनिका-साथियान ने बुडापेस्ट में जीता मिक्स्ड डबल्स खिताब

मनिका बत्रा और जी साथियान ने WTT कंटेंडर चैंपियनशिप जीती (Sai Media/Twitter)

मनिका बत्रा और जी साथियान ने WTT कंटेंडर चैंपियनशिप जीती (Sai Media/Twitter)

भारत की टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और जी साथियान ने शुक्रवार को यहां डब्ल्यूटीटी कंटेंडर चैम्पियनशिप में हंगरी के ड ...अधिक पढ़ें

    बुडापेस्ट. भारत की टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और जी साथियान ने शुक्रवार को यहां डब्ल्यूटीटी कंटेंडर चैम्पियनशिप में हंगरी के डोरा मादारास्ज और नंडोर एस्केकी की जोड़ी को 3-1 से हराकर मिक्स्ड डबल्स खिताब अपने नाम किया. भारतीय जोड़ी ने हंगरी की जोड़ी को 11-9 9-11 12-10 11-6 से हराया. यह मनिका और साथियान के लिए यादगार जीत रही, क्योंकि दोनों एक साथ मिक्स्ड डबल्स नहीं खेलते हैं.

    मनिका ने अनुभवी खिलाड़ी शरत कमल के साथ एशियाई खेलों का कांस्य पदक जीता था और हाल में यह जोड़ी एक साथ टोक्यो ओलंपिक में खेली थी. एकल रैंकिंग में 60वें स्थान पर काबिज मनिका ने यहां सेमीफाइनल में पहुंचकर अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं 150वीं रैंकिंग पर काबिज एक अन्य भारतीय श्रीजा अकुला ने भी प्रभावित किया, जिन्हें मनिका ने क्वार्टरफाइनल में हराया.

    साथियान के लिए भी यह अच्छा नतीजा रहा जो टोक्यो ओलंपिक की एकल स्पर्धा के पहले दौर में हार गए थे. बता दें कि मिक्स्ड डबल्स में मनिका और साथियान ने बेलारूस की आलियाकसांद्र खानिन और दारिया ट्रिगोलोस को 3-0 के अंतर से शिकस्त दी थी. भारतीय जोड़ी ने 11-6, 11-5, 11-5 से जीत हासिल की थी और फाइनल में जगह बनाई थी.

    वहीं, पुरुष युगल में हरमीत देसाई और मानव ठक्कर की भारतीय जोड़ी को हार झेलनी पड़ी. हरमीत और मानव को रूस के व्लादिमीर और किरिल स्काचोव ने 11-9, 6-11, 11-9, 11-6 से मात दी.

    Tags: G Sathiyan, Manika batra

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें