जिस वुहान से निकला कोरोना वायरस, उसी शहर में 104 दिन बाद लौटी ये टीम, इतिहास में दर्ज भावुक लम्हा

जिस वुहान से निकला कोरोना वायरस, उसी शहर में 104 दिन बाद लौटी ये टीम, इतिहास में दर्ज भावुक लम्हा
वुहान जैल चीन सुपर लीग की टीम है

बीते हफ्ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण वुहान (Wuhan) में तीन महीने के लॉकडाउन को खत्म कर दिया गया था

  • Share this:
वुहान. चीन सुपर लीग (China Super League) टीम वुहान जैल (Wuhan Zall) के सदस्य अपने परिवारों से तीन महीने से अधिक समय दूर रहने के बाद शहर लौट गए जो कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी का केंद्र रहा है. वुहान जैल टीम के सदस्य 104 दिनों तक अपने घरों से दूर रहे और इस दौरान स्पेन मे भी फंसे रहे क्योंकि इस वायरस के कारण हजारों लोगों की मौत और संक्रमण के कारण जनवरी में वुहान को सील कर दिया गया था.

टीम का हुआ जोरदार स्वागत
शहर अब हफ्तों तक चले लॉकडाउन से उबर रहा है और सार्वजनिक मीडिया के अनुसार वुहान रेलवे स्टेशन पहुंचने पर सैकड़ों प्रशंसकों ने जैल के खिलाड़ियों से मुलाकात की. मास्क पहने खिलाड़ियों के हाथों में फूलों के गुलदस्ते थे जबकि प्रशंसकों ने टीम की संतरी रंग की पोशाक पहनी थी और गाने गा रहे थे.

टीम ने ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर बताया कि तीन महीने बाद आखिरकार टीम अपने घरवालों से मिल सकेंगे. अपने स्पेनिश कोच के साथ टीम लौट आई है औऱ अब बुधवार से अभ्यास शुरू करेगी. पिछले साल सीएसएल में यह क्लब छठे स्थान पर रहा था.  चीन सुपर लीग को 22 फरवरी को शुरू होना था जो जून स्थगित की जा चुकी है.
तीन महीने बाद खुला था वुहान का लॉकडाउन


कोरोना वायरस की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई और अब यह वायरस दुनिया के 186 देशों में फैल चुका है. क़रीब चार लाख बीस हज़ार लोग दुनियाभर में संक्रमित पाये गए हैं और मरने वालों का आंकड़ा भी 20 हज़ार के पार पहुंच चुका है.जनवरी महीने से ही वुहान पूरी दुनिया से कटा हुआ है. चीन से निकला कोरोना वायरस दुनियाभर में फैल चुका है.

हालांकि चीन में अब कोरोना वायरस के मामले नियंत्रित होते दिखने लगे हैं. चीन का वुहान शहर कोरोना का मुख्य केंद्र रहा. बीते हफ्ते इसे लगभग तीन महीने के लॉकडाउन के बाद खोल दिया है.हुबेई के वुहान (Wuhan) शहर से कोरोना वायरस फैलना शुरू हुआ था. इसके बाद चीन की सरकार ने पूरे प्रांत को लॉकडाउन कर दिया था. लोगों के घरों से बाहर आने पर पाबंदी लगा दी गई थी. चीन के सख्‍त फैसलों के चलते संक्रमण पर काबू पा लिया गया है.

फैंस के कारण कई बार रोये हैं सुनील छेत्री, खेल छोड़ने तक का बना लिया था मन, जानिए क्या है पूरा मामला

लॉकडाउन के कारण रद्द हुए आई-लीग के बचे हुए मैच, जानिए किस टीम को मिला चैंपियन का खिताब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज