2 संतों की हत्या से गुस्साए योगेश्वर दत्त, वीडियो शेयर कर उठाए महाराष्ट्र सरकार पर सवाल

2 संतों की हत्या से गुस्साए योगेश्वर दत्त, वीडियो शेयर कर उठाए महाराष्ट्र सरकार पर सवाल
योगेश्वर दत्त ने उठाए महाराष्ट्र सरकार पर सवाल

ओलिंपिक कांस्य पदक जीतने वाले पहलवान योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) ने पालघर का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें भीड़ ने 2 साधुओं समेत 3 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 6:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक ओर जहां देश में कोरोना वायरस फैला हुआ है वहीं दूसरी ओर पालघर में एक निर्मम हत्या का मामला सामने आया है. खबर के मुताबिक पालघर में 300 लोगों की भीड़ ने 3 लोगों को चोर समझकर पीट-पीटकर मार डाला, जिसमें से दो साधु थे. इस वारदात के बाद ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) बौखला गए और उन्होंने इस घटना के वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है. योगेश्वर दत्त ने महाराष्ट्र सरकार पर सवाल भी खड़े किए हैं.

योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) ने भीड़ की हिंसा का ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'महाराष्ट्र के पालघर में पुलिस की उपस्थिति में जूना अखाड़ा के 2 वृद्ध संत जिनका नाम कल्पवृक्ष गिरि ,सुशील गिरि को क्रूरता से मार डाला गया. बाला साहब के महाराष्ट्र में संतों के साथ जघन्य अपराध की कल्पना भी ना थी. मॉब लिंचिंग की गई.'


ऐसे हुई हत्या
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कल्पवृक्ष गिरि ,सुशील गिरि और उनका ड्राइवर मुंबई से सूरत अपने साथी की अंत्येष्टि में शामिल होने जा रहे थे. दोनों साधुओं को ही अपने साधी का अंतिम संस्कार करना था. महाराष्ट्र गुजरात बॉर्डर पर इनकी गाड़ी को रोक लिया गया और वापस भेज दिया गया. इसके बाद तीनों ने सूरत जाने के लिए दूसरा रास्ता चुना.



इस बीच पालघर में अफवाह फैली कि कुछ अपराधी डकैती को अंजाम दे रहे हैं. जब इनकी गाड़ी गडचिंचेल गांव के पास पहुंची तो इन्हें गांववालों ने घेर लिया और गाड़ी को तोड़फोड़ दिया और गाड़ी भी पलट दी. इसी बीच पुलिस वहां पहुंच गई. लेकिन इसके बावजूद भीड़ नहीं रुकी और उन्होंने लाठी-डंडों से तीनों को बुरी तरह पीट दिया. फिर अस्पताल में तीनों ने दम तोड़ दिया.

बता दें पिछले कुछ दिनों से योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) सुर्खियों में हैं. हाल ही में उनके और कांग्रेस नेता अलका लांबा के बीच सोशल मीडिया पर जैसे जंग सी छिड़ गई थी. अलका लांबा ने पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी की थी जिसके बाद योगेश्वर ने उन्हें जवाब दिया. लांबा ने योगेश्वर दत्त पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी, जिसके बाद कई खिलाड़ियों ने कांग्रेस नेता को ट्रोल किया था.

Sunday special:खेल जगत के इन कोरोना योद्धाओं को सलाम, जानिए कैसे निभा रहे फर्ज

आईसीसी का बड़ा खुलासा,इन क्रिकेटर्स से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं फिक्‍सर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading