भड़के ब्लैक ने कहा- जानबूझकर की गई देरी बोल्ट के लिए बनी मुसीबत


Updated: August 13, 2017, 5:41 PM IST
भड़के ब्लैक ने कहा- जानबूझकर की गई देरी बोल्ट के लिए बनी मुसीबत
(file photo)

Updated: August 13, 2017, 5:41 PM IST
लंदन. जमैका की फर्राटा रिले टीम के सदस्य योहान ब्लैक ने उसैन बोल्ट की चोट के लिये दौड़ में देरी को दोषी ठहराया जिसके कारण इस स्टार धावक के चमकदार करियर का यहां विश्व चैंपियनशिप में निराशाजनक अंत हुआ. अपने करियर की अंतिम दौड़ में भाग ले रहे बोल्ट को चार गुणा 400 मीटर रिले के अंतिम लैप में ब्रिटिश और अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी को पीछे छोड़ना था लेकिन वह कुछ ही दूरी पर दर्द से करार उठे और आखिर में ट्रैक पर गिर पड़े.

ब्लैक ने कहा कि ठंड काफी थी और ऐसे में लंबे इंतजार के कारण बोल्ट के चोटिल होने का कारण बना. शनिवार को होने वाली अंतिम दौड़ पुरुषों की 5000 मीटर और महिलाओं की ऊंची कूद के पदक समारोह के कारण तय समय से बाद में शुरू हुई थी.

ब्लैक ने कहा कि उन्होंने हमें लंबा इंतजार करवाया. यह क्रूरता थी. इस लंबे इंतजार ने भी (बोल्ट की चोट ने) योगदान दिया. अंदर काफी ठंड थी. हम खुद को तैयार करते लेकिन फिर हमें इंतजार करना पड़ता. मुझे लगता है कि हमारे साथ बेहतर व्यवहार किया जाना चाहिए था.

उन्होंने कहा कि आपको एथलीटों के बारे में सोचना होगा क्योंकि हम 40 मिनट से भी अधिक समय तक इंतजार करते रहे. इस खेल का नायक के करियर का इस तरह से अंत हुआ. एक दोस्त होने के नाते मुझे यह कतई अच्छा नहीं लगा. वह हमसे खेद जता रहा था लेकिन इसके लिये खेद जताने की जरूरत नहीं है. उसने अपने करियर के दौरान कई बार हमारे लिये पदक जीते.

विश्व चैंपियनशिप 2011 के 100 मीटर के चैंपियन ब्लैक ने कहा कि काफी ठंड थी और हम 40 मिनट तक उसमें रहे और हमारी दौड़ से पहले दो पदक वितरण समारोह हुए. यह अजीब स्थिति थी.

इन्हें भी पढ़ें...

उसैन बोल्ट: अपनी आखिरी रेस नहीं पूरी कर सका दुनिया का सबसे तेज धावक

उसैन बोल्ट: जब ट्रैक पर औंधे मुंह गिर पड़ा रफ्तार का बादशाह, दर्द से तड़पने लगा
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर