युवा विश्व मुक्केबाजी : पूनम सेमीफाइनल में, पांच भारतीय क्वार्टरफाइनल में

मुक्केबाज आशीष कुमार इंटरनेशनल इवेंट के दौरान पॉजिटिव आए थे. (File Photo)

मुक्केबाज आशीष कुमार इंटरनेशनल इवेंट के दौरान पॉजिटिव आए थे. (File Photo)

भारतीय मुक्केबाज पूनम (57 किग्रा) ने पोलैंड के किल्से में चल रही पुरुष और महिला युवा विश्व चैम्पियनशिप के सेमीनफाइनल में जगह पक्की की जबकि देश के पांच मुक्केबाजों ने अपने अंतिम-16 मुकाबले आसानी से जीतकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय मुक्केबाज पूनम (57 किग्रा) ने पोलैंड के किल्से में चल रही पुरुष और महिला युवा विश्व चैम्पियनशिप के सेमीनफाइनल में जगह पक्की की जबकि देश के पांच मुक्केबाजों ने अपने अंतिम-16 मुकाबले आसानी से जीतकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. अपने करियर में अब तक एक भी हार का सामना नहीं करने वाली पूनम ने रविवार को क्वार्टर फाइनल में सर्वसम्मति वाले फैसले से कजाकिस्तान की नाजर्के सेरिक को शिकस्त दी

सेमीफाइनल में उनका सामना उजबेकिस्तान की सिटोरा तुर्डिबेकोवा से होगा. पूनम ने टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद जताते हुए इस सफलता का श्रेय अपने कोचों को दिया. उन्होंने कहा, '' कोचों ने मुझे कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया. मेरी रणनीति आक्रमण करने के बाद बचाव करने की थी. मैं गोल्ड जीतूंगी.'' महिलाओं में गीतिका (48 किग्रा) ने भी अंतिम आठ में जगह पक्की की.

पुरुषों के दल में एशियाई सिल्वर मेडल विजेता अंकित नरवाल (64 किग्रा), बिश्वामित्र चोंगथाम (49 किग्रा), सचिन (56 किग्रा) और विशाल गुप्ता (91 किग्रा) देश के लिए मेडल पक्का करने से केवल एक एक जीत दूर हैं. निशा गुर्जर (64 किग्रा) का अभियान हालांकि लातविया की बिट्राइस रोजेंटेल से 1-4 से हारकर समाप्त हो गया.

इससे पहले गीतिका ने कजाखस्तान की अरेलिम मरात पर 5-0 से जीत हासिल की. चोंगथाम ने मेहदी कोहस्रोशाही को इसी अंतर से मात दी जिसके बाद सचिन ने डेविड जिमेनेज वाल्डेज को सर्वसम्मत फैसले में पराजित किया.
नरवाल ने पोलैंड के ओलिवियर जामोस्की पर 4-1 से जीत दर्ज की जबकि विशाल ने प्री क्वार्टरफाइनल में क्रोएशिया के बोर्ना लोंकारिच को हराया. भारत ने इस टूर्नामेंट के लिए 20 सदस्यीय टीम (10 पुरुष और 10 महिला मुक्केबाज) भेजी है जिसमें 52 देशों के 414 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज