Home /News /sports /

ओलंपिक, पहला दिनः कश्यप और घोष से बंधी उम्मीदें

ओलंपिक, पहला दिनः कश्यप और घोष से बंधी उम्मीदें

कश्यप ने बेल्जियम के टैन युहान को 21-14 और 21-12 से हराकर लंदन ओलंपिक्स में भारत की जीत का खाता खोला तो सौम्याजीत घोष ने टेबल टेनिस में ब्राजील के गुस्ताव को 4-2 से हरा दिया।

    लंदन। भारत के लिए दूसरा दिन निराशा भरा रहा। बैंडमिंटन मेन्स सिंग्लस में पी कश्यप को छोड़ अब तक हर खेल से भारतीय टीम को नाकामी हाथ लगी है। खास तौर पर भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम और भारतीय मुक्केबाज शिवा थापा 56 किलोग्राम वर्ग में हार कर बाहर हो गए।

    कश्यप ने बेल्जियम के टैन युहान को 21-14 और 21-12 से हराकर लंदन ओलंपिक्स में भारत की जीत का खाता खोला तो सौम्याजीत घोष ने टेबल टेनिस में ब्राजील के गुस्ताव को 4-2 से हरा दिया।

    सिंगल्स में तो भारत का प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन डबल्स मुकाबलों में भारत को निराशा झेलनी पड़ी। ज्वाला गुट्टा अपने दोनों ही मुकाबले हार गईं और ज्वाला गुट्टा और वी दिजू की जोड़ी को ग्रुप मैच में इंडोनिशिया के अहमद और नतसीर ने 16-21, 12-21 से हराया तो वहीं महिलाओं के डबल्स मुकाबले में ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा को जापान की जोड़ी ने 21-18, 21-16 से हराया।

    भारतीय दल के लिए दिन की शुरुआत बेहद खराब रही। क्वॉलीफाइंग राउंड में पहले दिन आखिरी पायदान पर रही पुरुष तीरंदाजी टीम का पत्ता दूसरे ही दिन ओलंपिक से साफ हो गया। पुरुष टीम प्री क्वॉर्टर फाइनल में जापान के हाथों हार गई तो वहीं बैंडमिंटन में महिला डबल्स के पहले राउंड में ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोन्नपा हार गई है। 56 किलोवर्ग में शिवा थापा मेक्सिको के मुक्केबाज ऑस्कर वालदेज से हार गए जो कि मुक्केबाजी दल के लिए भारत के लिए सबसे बड़ा झटका रहा।

    जापान ने भारतीय मेन्स टीम को टाई ब्रेकर में 2 अंक से हराया तो शिवा थापा को मेक्सिको के मुक्केबाज ऑस्कर वालदेज ने 14-9 से हरा दिया।

    लंदन महाकुंभ में शनिवार का दिन भारतीय महिला एथलीट्स के लिए खास तौर से बेहद खराब रहा। डबल्स वर्ग के मुकाबले में सानिया मिर्जा और रुश्मी चक्रवर्ती की जोड़ी पहले ही दौर में बाहर हो गई। सानिया मिर्जा और रुश्मी चक्रवर्ती की जोड़ी को चाईनीज ताईपे की जोड़ी ने 6-1, 3-6, 6-1 से मात दी।

    महिला टेनिस के अलावा महिला टेबल टेनिस, महिला वेटलिफ्टिंग और शूटिंग में पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत की चुनौती खत्म हो गई है। अंकिता दास को स्पेन की सारा रामिरेज ने 6 सेटों तक चले मुकाबले में हरा दिया तो 48 किलो महिला वेटलिफ्टिंग सोनिया चानु भी पदक की रेस से बाहर हो गई है जबकि भारतीय पुरुष मेंन्स 10 मीटर एयर पिस्टल से विजय कुमार हारकर बाहर हो गए है।

    कुछ खेलों और कुछ वर्गों में भारत की चुनौती भले ही खत्म हो गई है लेकिन ज्वाला और डीजू को अभी भी ग्रुप सी में दो मुकाबले खेलने हैं साथ ही ज्वाला को अश्विनी को भी अपने ग्रुप के मुकाबले खेलने हैं। इस जोड़ी को अगले राउंड में पहुंचना है तो अपने अगले दोनों मुकाबले जीतने होंगे।

    Tags: Badminton, Jwala gutta

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर