होम /न्यूज /खेल /

Inter-Continental Cup : न्यूज़ीलैंड ने भारत को 2-1 से मात दी

Inter-Continental Cup : न्यूज़ीलैंड ने भारत को 2-1 से मात दी

इंटकोंटिनेंटल कप में न्यूज़ीलैंड ने भारत को 2-1 से मात दी

इंटकोंटिनेंटल कप में न्यूज़ीलैंड ने भारत को 2-1 से मात दी

सुनील छेत्री ने मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए चार देशों के इस टूर्नामेंट में अपना छठा गोल दागा.

    भारतीय फुटबॉल टीम हीरो इंटकोंटिनेंटल कप में गुरुवार को जीत की हैट्रिक लगोन से चूक गई. करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री द्वारा किए मैच के पहले गोल के बावजूद मेज़बान टीम को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 1-2 से हार झेलनी पड़ी. सुनील छेत्री ने मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए चार देशों के इस टूर्नामेंट में अपना छठा गोल दागा.

    मुंबई फुटबॉल ऐरीना में खेले गए इस मुकाबले के लिए भारत के कोच स्टीफन कॉन्स्टेनटाइन ने शुरुआती 11 में कुल सात बदलाव किए. कोच ने स्ट्राइकर जेजे लालपेख्लुआ की जगह बलवंत सिंह को मौका दिया जबकि गुरप्रीत सिंह संधू की जगह अमरिंदर सिंह ने गोलपोस्ट की ज़िम्मेदारी संभाली. हालांकि, जेजे को दूसरे हाफ में भारत के लिए 50वीं बार मैदान पर उतरने का मौका मिला.

    न्यूज़ीलैंड ने मैच की शुरुआत से ही बेहतरीन खेल दिखाया और भारतीय डिफेंस को लगातार व्यस्त रखा. मेहमान टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ियों ने गोलकीपर अमरिंदर सिंह की लगातार परीक्षा ली, लेकिन उन्होंने न्यूज़ीलैंड को शुरुआती बढ़त नहीं बनाने दी. मैच के 43वें मिनट में भारतीय कप्तान सुनील छेत्री को गोल करने शानदार मौका मिला लेकिन वह गेंद को गोलपोस्ट के ऊपर से मार बैठे.

    दूसरे हाफ की शुरुआत भारतीय टीम के लिए बेहतरीन रही और 47वें मिनट में मेहमान टीम के गोलकीपर माइकल कॉर्नेलिस गेंद को छेत्री के पांव पर मार बैठे जो सीधे गोल में चली गई और इस तरह मेज़बान टीम को बिना मेहनत के 1-0 की बढ़त मिल गई. इस टूर्नामेंट में छेत्री के छठे गोल को देखकर भारतीय फैन्स को जो खुशी हुई थी वह दो मिनट बाद मायूसी में बदल गई. 49वें मिनट में सरप्रीत सिंह ने बॉक्स के बाहर से शानदार पास दिया जिस पर आंद्रे दे जोंग गोल करते हुए मेहमान टीम के बराबरी पर ला खड़ा किया.

    इसके बाद, न्यूज़ीलैंड ने मैच में अपनी पकड़ बनानी शुरू कर दी और उन्हें गोल करने के कई मौके मिले लेकिन अमरिंदर सिंह ने मेज़बान टीम को मैच में बनाए रखा. हालांकि, मैच के 86वें मिनट में वह न्यूज़ीलैंड को दूसरा गोल करने से नहीं रोक सके. मेहमान टीम के लिए विजयी गोल मोसेस डायर ने दागा.

    मैच समाप्त होने के बाद भारतीय टीम ने पिछले मैच की तरह इस मैच में पूरे मैदान का चक्कर लगाकर दर्शकों का शुक्रिया अदा किया और दर्शकों ने भी तालियों से अपनी टीम की हौसलाआफज़ाई की.

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर