होम /न्यूज /खेल /

VIDEO: जब इंग्लैंड फुटबॉल टीम ने खेली 'कबड्डी'

VIDEO: जब इंग्लैंड फुटबॉल टीम ने खेली 'कबड्डी'

 जब इंग्लैंड फुटबॉल टीम ने 'कबड्डी' खेल की फीफा वर्ल्ड कप की तैयारी

जब इंग्लैंड फुटबॉल टीम ने 'कबड्डी' खेल की फीफा वर्ल्ड कप की तैयारी

हैरी केन की अगुवाई में इंग्लैंड फुटबॉल टीम रूस में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के दौरान अपने फैन्स को निराश नहीं करना चाहेगी. इसलिए इंग्लैंड तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

    फीफा वर्ल्ड कप अब सिर्फ दो हफ्ते दूर है और कई टीमों ने इस बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयारी भी शुरू कर दी है. मार्की इवेंट के लिए अब ट्रेनिंग सेशन्स ने भी तेज़ी पकड़ ली है और कई टीमों ने वॉर्म मैच खेलने शुरू कर दिए हैं.

    हैरी केन की अगुवाई में इंग्लैंड फुटबॉल टीम रूस में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के दौरान अपने फैन्स को निराश नहीं करना चाहेगी. इसलिए इंग्लैंड तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. टीम ने वर्ल्ड कप की प्रैक्टिस के लिए कबड्डी का खेल चुना. इंग्लैंड के खिलाड़ी वॉर्म-अप के दौरान इस पारंपरिक भारतीय खेल को खेलते दिखे.



    प्रो कबड्डी लीग सीज़न-6 की नीलामी आज, 422 खिलाड़ियों पर लगेगा दांव

    आपक बता दें कि, प्रो कबड्डी के 5 कामयाब सीज़न के बाद अब छठे सीज़न के लिए खिलाडियों की नीलामी मुंबई में 30 और 31 मई को होनी है. इस नीलामी में कुल 422 खिलाड़ियों पर दांव लगाया जाएगा.

    इस नीलामी में ईरान, बांग्लादेश, जापान, कीनिया, कोरिया, मलेशिया और श्रीलंका के खिलाड़ी भी शामिल होंगे. 422 खिलाड़ियों में 87 खिलाड़ी भविष्य के कबड्डी नायक (एफकेएच) कार्यक्रम से लिया गया है जबकि 58 विदेशी खिलाड़ी हैं.

    FIFA वर्ल्ड कप से पहले ही मेसी ने मानी हार, दिया चौकांने वाला बयान

    दो दिन तक चलने वाली खिलाड़ियों की नीलामी से ही अलग-अलग 12 फ्रेंचाइज़ी अपनी टीमें तैयार करेंगी. कुल 12 में से 9 फ्रेंचाइज़ी ने अपने उन खिलाडिय़ों को चुन लिया है, जिन्हें उन्होंने रिटेन किया. बाकी तीन फ्रेंचाइज़ी यूपी योद्धा, यू मुंबा और जयपुर पिंक पैंथर्स अपनी टीमें बिलकुल नए सिरे से बनाएंगी.

    Tags: FIFA World Cup 2018

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर