पेस-बोपन्ना का युगल में रिओ ओलंपिक सफर खत्‍म, पहले मुकाबले में हारे

पेस-बोपन्ना का युगल में रिओ ओलंपिक सफर खत्‍म, पहले मुकाबले में हारे
Leander Paes and Rohan Bopanna. (Getty Images)

टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस का दूसरा ओलंपिक पदक जीतने का सपना शनिवार को टूट गया जब उन्हें और रोहन बोपन्ना की जोड़ी को पुरुष युगल के पहले दौर में यहां पोलैंड के मार्सिन मातकोवस्की और लुकास कुबोट की जोड़ी के खिलाफ सीधे सेटों में 4-6, 6-7 से शिकस्त का सामना करना पड़ा.

  • Bhasha
  • Last Updated: August 6, 2016, 11:29 PM IST
  • Share this:
दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस का दूसरा ओलंपिक पदक जीतने का सपना शनिवार को टूट गया जब उन्हें और रोहन बोपन्ना की जोड़ी को पुरुष युगल के पहले दौर में यहां पोलैंड के मार्सिन मातकोवस्की और लुकास कुबोट की जोड़ी के खिलाफ सीधे सेटों में 4-6, 6-7 से शिकस्त का सामना करना पड़ा.

लय में नहीं दिखी भारतीय जोड़ी

रिकार्ड सातवें और संभवत: अपने अंतिम ओलंपिक में खेल रहे 1996 अटलांटा ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता पेस और बोपन्ना की जोड़ी को सिर्फ 84 मिनट में हार झेलनी पड़ी.



यह भारतीय जोड़ी पूरे मैच के दौरान कभी लय में नहीं दिखी. इसके अलावा पहले मैच से पूर्व के विवादों ने भी इस जोड़ी का काम मुश्किल किया.



पेस ने संभवत: अपना अंतिम ओलंपिक मुकाबला खेला और वह ब्राजील के इस शहर में पहुंचने के दो दिन के भीतर ही प्रतियोगिता से बाहर हो गए.

खेल से पहले पेस को नहीं मिला बेड

इससे पहले विश्व टीम टेनिस में खेलने के कारण पेस के देर से टीम से जुड़ने पर सवाल उठाए गए और बाद में खेल गांव में उन्हें अपने अपार्टमेंट में बेड नहीं मिलने की खबरों ने स्थिति को और खराब किया.

इतना ही नहीं पेस और बोपन्ना ने सिर्फ एक अ5यास सत्र में हिस्सा लिया जहां इन दोनों को बामुश्किल एक दूसरे से बात करते देखा गया.

पहले सेट में बोपन्‍ना-पेस पिछड़ गए

पहले सेट में पेस और बोपन्ना की सर्विस तीन बार टूटी. मातकोवस्की और कुबोट की सर्विस दो बार तोड़ने के बाद भारतीय जोड़ी 4-3 से आगे थी, लेकिन इसके बाद पेस की सर्विस टूटी जिससे स्कोर 4-4 हो गया. कुबोट ने इसके बाद अपनी सर्विस बचाई और फिर बोपन्ना की सर्विस तोड़कर पहला सेट 6-4 से जीता. पहले सेट में भारतीय जोड़ी की पहली सर्विस की सफलता का प्रतिशत सिर्फ 48 था. पहला सेट इस जोड़ी ने 32 मिनट में गंवाया.

दूसरे सेट में करीबी टक्कर देखने को मिली. दसवें गेम तक दोनों जोड़ियों ने अपनी सर्विस बचाई जिससे स्कोर 5-5 हो गया.

भारतीय जोड़ी ने 11वें गेम में विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़कर स्कोर 6-5 किया लेकिन बोपन्ना ने अपनी अगली ही सर्विस गंवा दी जिससे स्कोर 6-6 हो गया.

पोलैंड की जोड़ी ने इसके बाद टाईब्रेकर में 4-1 की बढ़त बनाई लेकिन भारतीय जोड़ी ने स्कोर 4-4 कर दिया.

भारतीय जोड़ी ने 6-5 की बढ़त बनाई लेकिन पोलैंड की जोड़ी ने लगातार तीन अंक के साथ सेट और मैच अपने नाम कर लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading