Home /News /sports /

पाकिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया से अपने खिलाड़ियों को तुरंत घर लौटने का जारी किया फरमान, जानें पूरा मामला

पाकिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया से अपने खिलाड़ियों को तुरंत घर लौटने का जारी किया फरमान, जानें पूरा मामला

बिग बैश लीग में खेल रहे पाकिस्‍तानी प्‍लेयर्स को स्‍वदेश लौटने के लिए कहा गया है. (फोटो-AP)

बिग बैश लीग में खेल रहे पाकिस्‍तानी प्‍लेयर्स को स्‍वदेश लौटने के लिए कहा गया है. (फोटो-AP)

पाकिस्‍तान के कुछ स्‍टार खिलाड़ी इस समय ऑस्‍ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग (big bash league) में कमाल कर रहे हैं, मगर अब इन खिलाड़ियों को लीग को बीच में छोड़कर तुरंत अपने घर लौटना पड़ेगा. इसका कारण पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) का फरमान है. पीसीबी ने मुहम्मद हसनैन, फखर जमां, हैरिस राउफ और शादाब खान को तुरंत स्वदेश लौटने को कहा है.

अधिक पढ़ें ...

कराची. पाकिस्‍तान के कुछ स्‍टार खिलाड़ी इस समय ऑस्‍ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग (big bash league) में कमाल कर रहे हैं, मगर अब इन खिलाड़ियों को लीग को बीच में छोड़कर तुरंत अपने घर लौटना पड़ेगा. इसका कारण पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) का फरमान है. दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बिग बैश लीग (बीबीएल) में भाग ले रहे अपने सभी राष्ट्रीय खिलाड़ियों को तुरंत घर लौटने को कहा है. बोर्ड ने ऐसा क्‍यों कहा? इसके पीछे वजह पाकिस्‍तान सुपर लीग है.

पाकिस्‍तान सुपर लीग (pakistan super league) का आगाज 27 जनवरी से हो रहा है और बोर्ड चाहता है कि खिलाड़ियों को लीग के 7वें सीजन की तैयारियों के लिए पूरा समय मिल सके. इसी वजह से पीसीबी ने मुहम्मद हसनैन, फखर जमां, हैरिस राउफ और शादाब खान को तुरंत स्वदेश लौटने को कहा है.

कराची और लाहौर के स्‍टेडियम में होंगे लीग के मैच 
बोर्ड ने इसकी भी पुष्टि की है कि पीएसएल का आयोजन तय कार्यक्रम के अनुसार कराची और लाहौर में 2 चरण में किया जायेगा. पीसीबी ने पहले ही टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी कर दिया है. 27 जनवरी से 7 फरवरी तक मुकाबले कराची के राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाएंगे. फिर 10 फरवरी से मुकाबले लाहौर में खेले जाएंगे.

U19 WC: मुंबई एसोसिएशन ने खेलने के लिए नहीं दिया कार्ड, फिर पिता ने लिया किराए का घर, अब गेंदबाज ने मचाया कोहराम

जश्‍न में अपनी टीम से दूर खड़ा था मुस्लिम खिलाड़ी, ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान की पड़ी नजर, Video में देखें आगे क्‍या हुआ

लीग के इस सीजन का पहला मुकाबला कराची किंग्‍स बनाम मुल्‍तान सुल्‍तान के बीच खेला जाएगा. वहीं 10 फरवरी को लाहौर के स्‍टेडियम में पहला मैच मुल्‍तान सुल्‍तान बनाम पेशावर जाल्‍मी के बीच खेला जाएगा. 21 फरवरी तक लीग में कुल 30 मुकाबले खेले जाएंगे. इसके बाद नॉकआउट चरण शुरू होगा.

Tags: Big bash league, Cricket news, Pakistan Cricket Board, Pakistan super league, Pcb, PSL 7

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर