Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज़ ने बनाया रिकॉर्ड, टी-20 क्रिकेट में लिए 300 विकेट

    फोटो साभारः ट्विटर
    फोटो साभारः ट्विटर

    Pakistan fast bowler Wahab Riaz: टी-20 में 300 विकेट लेने वाले रियाज पाकिस्तान के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले पाकिस्तान के गेंदबाज शाहिद अफरीदी और सोहैल तनवीर के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 4, 2020, 10:38 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज वहाब रियाज़ (Wahab Riaz) ने इतिहास रचा है. रियाज ने टी-20 क्रिकेट में 300 विकेट पूरे कर लिए हैं. पाकिस्तान की घरेलू टूर्नामेंट नेशनल टी-20 में खेलते हुए रियाज ने खास रिकॉर्ड बनाया. टी-20 में 300 विकेट लेने वाले रियाज पाकिस्तान के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले पाकिस्तान के गेंदबाज शाहिद अफरीदी और सोहैल तनवीर के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज है.

    वहाब रियाज़ ने बेशक एक रिकॉर्ड कायम कर लिया हो, लेकिन वो अभी भी टी-20 सीरिज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ड्वेन ब्रावो से पीछे हैं. ब्रावो ने टी-20 क्रिकेट में 506 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है. टी-20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले ब्रावो इकलौते गेंदबाज भी हैं. पाकिस्तान का यह तेज गेंदबाज टी-20 क्रिकेट में में 300 या उससे ज्यादा विकेट लेने दुनिया के 9वें गेंदबाज बन गया है.


    दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने घरेलू टी-20 लीग करवाने का फैसला लिया है. घरेलू मैदान पर खेले जा रहा है इन मैचों में कई पाकिस्तानी क्रिकेटर खेल रहे हैं.



    वहाब रियाज़ के इंटरनेशनल करियर पर एक नजर
    बात अगर वहाब रियाज़ (Wahab Riaz) के इंटरनेशनल करियर की जाए तो वो अब तक 27 टेस्ट में 83 विकेट, वनडे में 115 विकेट और टी-20 इंटरनेशनल में 32 विकेट ले चुके हैं. पाकिस्तान की ओर से वहाब रिजाज़ ने पाकिस्तान की ओर से आखिरी मैच 2018 में खेला था.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज