होम /न्यूज /खेल /हॉकी खिलाड़ी पर भ्रष्टाचार के आरोप, दोषी मिले तो होगी जेल

हॉकी खिलाड़ी पर भ्रष्टाचार के आरोप, दोषी मिले तो होगी जेल

शाहबाज अहमद पर भ्रष्टाचार के आरोप. (Instagram)

शाहबाज अहमद पर भ्रष्टाचार के आरोप. (Instagram)

हॉकी महासंघ के पूर्व सचिव और दिग्गज खिलाड़ी शाहबाज अहमद पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, और उनके खिलाफ जांच शुरू हो गई है ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शाहबाज अहमद पर भ्रष्टाचार के आरोप
दोषी पाए गए तो होगी कारवाई
शाहबाज अहमद पीएचएफ के थे पूर्व सचिव

कराची. पाकिस्तान हॉकी महासंघ (Pakistan Hockey Federation) ने पूर्व सचिव और दिग्गज खिलाड़ी शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच शुरू कर दी है. पिछले सप्ताह फिर से पीएचएफ के अध्यक्ष चुने गये ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) खालिद सज्जाद खोखर (Khalid Sajjad Khokhar) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी पुष्टि की. शाहबाज अपने खेल के दिनों में शानदार ड्रिब्लिंग कौशल के लिए मशहूर थे.

खालिद खोखर ने कहा, ‘हां, शाहबाज के खिलाफ धन के दुरुपयोग सहित भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं, जिसकी जांच की जा रही है. अगर वह भ्रष्टाचार का दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें जेल भी हो सकती है.’ शाहबाज की कप्तानी में पाकिस्तान ने 1994 में चैंपियंस ट्रॉफी और विश्व कप खिताब जीता था.

यह भी पढ़ें- नीरज चोपड़ा मेडिकल आधार पर फिट होने पर ही लुसाने डायमंड लीग में खेलेंगे : AFI अध्यक्ष

खोखर ने ही शाहबाज को पीएचएफ से जोड़ा था. उन्होंने 2015 में महसंघ का अध्यक्ष बनने के बाद शाहबाज को सचिव नियुक्त किया था. शाहबाज ने पाकिस्तान हॉकी में कोष की कमी की शिकायत करते हुए दिसंबर 2018 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

Tags: Hockey, Pakistan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें