टोक्‍यो ओलंपिक में पूरा हो सकता है भारतीय हॉकी टीम के पदक का इंतजार: हसन सरदार

पाकिस्तान के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता पूर्व कप्तान हसन सरदार ने कहा कि भारतीय टीम स्टिक वर्क और फिटनेस में किसी से कम नहीं. (Hockey India Twitter)

पाकिस्तान के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता पूर्व कप्तान हसन सरदार (Hassan Sardar) ने कहा कि फिटनेस के मामले में भारतीय हॉकी टीम दुनिया की शीर्ष टीमों के समकक्ष हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अपनी टीम की गैर मौजूदगी में भारतीय हॉकी टीम का समर्थन करने वाले पाकिस्तान के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता पूर्व कप्तान हसन सरदार ने कहा कि मानसिक दृढता और आक्रामकता से खेलने पर मनप्रीत सिंह की टीम टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में पदक जीत सकती है. सरदार ने कराची से भाषा को दिये इंटरव्‍यू में कहा कि चूंकि पाकिस्तानी हॉकी टीम टोक्यो ओलंपिक में नहीं है तो मै भारतीय टीम का समर्थन करूंगा. पिछले दो तीन साल में भारत ने जबरदस्त हॉकी खेलकर दुनिया की शीर्ष टीमों को हराया है और मुझे लगता है कि टोक्यो में खिताब की प्रबल दावेदारों में होगी.

    उन्होंने भारतीय टीम की फिटनेस की तारीफ करते हुए कहा कि इस मामले में वे दुनिया की शीर्ष टीमों के समकक्ष हैं. उन्होंने कहा कि भारत के पूर्व मुख्य कोच रोलेंट ओल्टमेंस कुछ समय तक पाकिस्तानी टीम के साथ भी जुड़े थे. उनका मानना था कि फिटनेस के मामले में भारत अब नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया , बेल्जियम जैसी शीर्ष टीमों से कम नहीं है. इसका असर उनके प्रदर्शन पर भी देखने को मिला.

    भारतीय स्टिक वर्क और फिटनेस में किसी से कम नहीं

    बड़े टूर्नामेंटों और मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन के लिये मशहूर रहे सरदार ने भारतीय टीम को मानसिक मजबूती और आक्रामकता के साथ खेलने की सलाह देते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनकी कामयाबी का भी यही राज था. उन्होंने कहा कि भारतीय  टीम स्टिक वर्क और फिटनेस में किसी से कम नहीं. कई बार मानसिक दृढता की कमी दिखती है, लेकिन ओलंपिक के स्तर पर इससे पार पाना होगा. कोरोना काल में तो यह और भी जरूरी है और जरूरत पड़ने पर खेल मनोवैज्ञानिक की सेवा ली जा सकती है.

    यह भी पढ़ें : 

    Euro 2020 फाइनल के बाद F1 ड्राइवर के साथ लूटपाट, 75 लाख रुपये की घड़ी ले गए चोर

    बरमूडा का 127 किलो वजनी खिलाड़ी, ए‍क हाथ से रॉबिन उथप्‍पा का अद्भुत कैच लेकर बना था वर्ल्‍ड कप स्‍टार

    दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सेंटर फॉरवर्ड में शुमार सरदार की कप्तानी में पाकिस्तानी हॉकी टीम ने आखिरी बार लॉस एंजिलिस ओलंपिक में पीला तमगा जीता था. वह 1982 मुंबई विश्व कप में पाकिस्तान की खिताबी जीत के भी सूत्रधार थे. उन्होंने 1984 ओलंपिक में सर्वाधिक 11 और विश्व कप में सर्वाधिक 10 गोल दागे थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.