Home /News /sports /

Paris Masters: वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में, नडाल को पीछे छोड़ने का मौका

Paris Masters: वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में, नडाल को पीछे छोड़ने का मौका

Paris Masters 2021: नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं.  (AP)

Paris Masters 2021: नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. (AP)

Paris Masters Tennis Tournament: शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच ने अमेरिका के गैर वरीय टेलर फ्रिट्ज को 6-4, 6-3 से हराकर पेरिस मास्टर्स टेनिस के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और और अब उनकी नजरें रिकॉर्ड छठे खिताब पर लगी हैं.

    पेरिस. शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच ने अमेरिका के गैर वरीय टेलर फ्रिट्ज को 6-4, 6-3 से हराकर पेरिस मास्टर्स टेनिस के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और और अब उनकी नजरें रिकॉर्ड छठे खिताब पर लगी है. जोकोविच अगर जीतते हैं तो उनका यह 37वां मास्टर्स खिताब भी होगा. फिलहाल उनके और 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता राफेल नडाल के नाम 36 मास्टर्स खिताब हैं. जोकोविच का सामना सातवीं वरीयता प्राप्त हुबर्ट हुरकाज से होगा जो सितंबर में अमेरिकी ओपन फाइनल में दानिल मेदवेदेव से हारने के बाद पहली बार टूर्नामेंट खेल रहे हैं.

    हुरकाज ने आस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को 6-2, 6-7, 7-5 से मात दी. गत चैम्पियन मेदवेदेव ने फ्रांस के क्वालीफायर हुजो गास्टन को 7-6, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, जहां उनका सामना चौथी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा. ज्वेरेव ने नॉर्वे के कैस्पर रूड को 7-5, 6-4 से मात दी.

    गेल मोनफिल्स के चोटिल होने के बाद तीसरे राउंड में वॉकओवर हासिल करने वाले जोकोविच ने कहा कि मुझे इस जीत के बाद अच्छा लगा. क्योंकि मैंने प्रतिस्पर्धी टेनिस में 2 महीने बाद वापसी की थी और यह मेरा दूसरा मैच ही था. मुझे संतुष्ट होना है, लेकिन ऐसी चीजें भी हैं जिन्हें सुधारने की जरूरत है, और मुझे यह पता हैं.

    Tags: Novak Djokovic, Rafael Nadal, Sports news, Tennis

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर