EURO 2021 : एरिक्सन के गिरने के बाद पीटर शमाइकल ने मैच फिर से शुरू करने की आलोचना की

पीटर शमाइकल ने डेनमार्क और फिनलैंड के बीच मैच को पूरा करने के UEFA के फैसले को बेतुका करार दिया. (Instagram)

यूरो कप-2021 में डेनमार्क और फिनलैंड के बीच मुकाबले में क्रिस्टियन एरिक्सन मैदान पर गिर पड़े. मेडिकल इमरजेंसी को देखते हुए मैच सस्पेंड कर दिया गया था. थोड़ी देर के बाद मुकाबला फिर से शुरू किया गया. इस फैसले की आलोचना डेनमार्क के पूर्व गोलकीपर पीटर शमाइकल ने की.

  • Share this:
    कोपेनहेगन. डेनमार्क के पूर्व गोलकीपर पीटर शमाइकल (Peter Schmeichel) ने शनिवार के क्रिस्टियन एरिक्सन मैदान पर बेहोश होकर गिर जाने के बाद यूरोपीय चैंपियनशिप के मैच को फिर से शुरू करने के फैसले की आलोचना की है. शमाइकल ने डेनमार्क और फिनलैंड के बीच मैच को पूरा करने के यूएफा (यूरोपीय फुटबॉल के शासी निकाय) के फैसले को ‘बेतुका निर्णय’ करार दिया.

    पहले हॉफ के अंतिम क्षणों में एरिक्सन मैदान पर गिर गए और उन्हें आपातकालीन चिकित्सा के बाद तुरंत उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. इस कारण मैंच लगभग 90 मिनट तक रुका रहा. यूएफा ने डेनमार्क को इस मैच के बाकी बचे हुए हिस्से को रविवार को खेलने का विकल्प दिया था लेकिन टीम ने इसे शनिवार को खत्म करने का फैसला किया.

    इसे भी पढ़ें, मेसी जैसे दिग्गज से तुलना बेवकूफी, मैं उनका बड़ा फैन हूं: सुनील छेत्री

    शमाइकल ने ‘बीबीसी रेडियो फाइन लाइव’ में कहा कि यूएफा को इस मामले में ‘एक अलग परिदृश्य दिखाते हुए थोड़ी हमदर्दी बरतनी चाहिए थी.’ पीटर शमाइकल के बेटे कास्पर शमाइकल डेनमार्क की मौजूदा टीम में गोलकीपर हैं और वह इस मैच को खेल रहे थे.

    एरिक्‍सन को मैदान पर ही सीपीआर दिया गया. मैच को दोबारा भारतीय समयानुसार रात 12 बजे फिर शुरू किया गया. जब एरिक्‍सन मैदान पर गिरे तो टीम के साथी खिलाड़ी रोते नजर आए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.