टोक्यो ओलंपिक पर मंडराया खतरा! रद्द करने की याचिका पर हजारों लोगों ने हस्ताक्षर किए

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलिंपिक का आगाज इस साल 23 जुलाई से होना है. (AP)

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलिंपिक का आगाज इस साल 23 जुलाई से होना है. (AP)

Tokyo Olympics 2021: टोक्यो ओलंपिक रद्द करने की याचिका के लॉन्च होने के बाद पहले 24 घंटों में इस पर लगभग 50,000 लोगों ने हस्ताक्षर कर दिये हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक को रद्द करने के समर्थन में कुछ ही दिन पहले शुरू की गयी एक ऑनलाइन याचिका पर हजारों लोगों ने हस्ताक्षर किये हैं. टोक्यो, ओसाका और कुछ अन्य क्षेत्रों में कोरोना वायरस के मामलों के बढ़ने के कारण 11 मई तक आपातकाल लागू है जिसके आगे बढ़ने की संभावना है. पिछले साल इस महामारी के कारण निलंबित इन खेलों को इस साल 23 जुलाई से शुरू होना है. याचिका को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाक को संबोधित किया गया है. बाक के इस महीने के अंत में जापान यात्रा की योजना है. वह हिरोशिमा में 17 मई को ओलंपिक मशाल रिले के पूरा होते समय मौजूद रहेंगे. वह टोक्यो की यात्रा भी करेंगे जहां ओलंपिक के खिलाफ छोटे विरोध प्रदर्शन की योजना बनायी गयी है.

इस याचिका को केंजी उत्सुनोमिया ने तैयार किया था, जो टोक्यो के गवर्नर पद के लिए कई बार चुनाव लड़ चुके है. याचिका के लॉन्च होने के बाद पहले 24 घंटों में इस पर लगभग 50,000 लोगों ने हस्ताक्षर कर दिये हैं. उत्सुनोमिया ने कहा, ‘‘ सरकार की नीतियों को ओलंपिक को ध्यान में रख कर तैयार किया जा रहा है जबकि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के कदमों को नजरअंदाज किया जा रहा. अस्पताल में जगह कम है और लोग घरों में दम तोड़ रहे है.’’

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज