खेल

  • associate partner

IPL 2020 को भारत में कराने के लिए बॉम्‍बे हाईकोर्ट में याचिका दायर

IPL 2020 को भारत में कराने के लिए बॉम्‍बे हाईकोर्ट में याचिका दायर
आईपीएल का आयोजन भारत में कराने की अपील.

बीसीसीआई (BCCI) ने दो अगस्त को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में करने की घोषणा की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 8:00 AM IST
  • Share this:
मुंबई. इस साल कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) को संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में कराने का ऐलान हो चुका है. इस बीच बॉम्बे हाईकोर्ट में एक वकील ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र का आयोजन यूएई की जगह भारत में करने के लिए निर्देश देने की याचिका दायर की है.

पुणे के वकील अभिषेक लागू द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि अगर आईपीएल भारत के बाहर आयोजित होता है तो इससे देश को भारी आर्थिक और राजस्व नुकसान होगा. लागू ने खुद को क्रिकेट प्रशंसक बताते हुए याचिका में कहा कि आईपीएल बीसीसीआई की आय का मुख्य स्रोत है. इस साल आईपीएल मार्च में शुरू होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के प्रकोप के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. बीसीसीआई ने दो अगस्त को टूर्नामेंट का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में करने की घोषणा की थी.

वहीं मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के नए टाइटल स्पॉन्सर का ऐलान हो सकता है. बीसीसीआई इसी महीने चीनी कंपनी वीवो के साथ आईपीएल की टाइटल स्‍पांसरशिप का का करार खत्‍म कर चुका है.

नई कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट 18 अगस्त से 31 दिसंबर 2020 तक के लिए यानी करीब 4 महीने के लिए होगा. दावेदारी की दौड़ में टाटा संस कंपनी सबसे आगे मानी जा रही है, जबकि पतंजलि आयुर्वेद रेस से बाहर हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज