टोक्यो जाने वाले भारतीय ओलंपिक दल को आधिकारिक विदाई देंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई के मकसद से ऐसा करेंगे. (फाइल फोटो)

जापान के टोक्यो में 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympics) के लिए रवाना होने वाले भारतीय खिलाड़ियों को प्रधानमंत्री मोदी आधिकारिक विदाई देंगे. इसकी तारीख अभी तय नहीं है लेकिन यह 10 से 15 जुलाई के बीच किसी दिन होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए टोक्यो जा रहे भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के मकसद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें 10 से 15 जुलाई के बीच किसी एक दिन आधिकारिक विदाई देंगे. खेल मंत्रालय के सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों के अनुसार, भारतीय दल आधिकारिक विदाई समारोह के एक दिन बाद रवाना होगा. ओलंपिक खेलों की शुरुआत 23 जुलाई से होनी है जो पिछले साल कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दिए गए थे.

    एक सूत्र ने बताया, ‘प्रधानमंत्री मोदी ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई के लिए उन्हें आधिकारिक विदाई देंगे. इसकी तारीख अभी तय नहीं है लेकिन यह 10 से 15 जुलाई के बीच किसी दिन होगा.’ उन्होंने बताया कि यह समारोह देश में मौजूद खिलाड़ियों के लिए होगा जो इसके बाद टोक्यो रवाना होंगे.

    उन्होंने कहा, ‘यह उन खिलाड़ियों के लिए होगा जो भारत से टोक्यो जाएंगे. जो खिलाड़ी विदेश में हैं, वे सीधे वहीं से टोक्यो के लिए रवाना होंगे.’ उन्होंने आगे कहा कि खिलाड़ियों, कोच और सहयोगी स्टाफ के अलावा ओलंपिक के लिए जो भी टोक्यो जाना चाहता है, उसे जरूरत के मुताबिक अनुमति दी जाएगी. उन्होंने दोहराया कि कोरोना काल में मंत्रालय ने अधिकतम सहयोगी स्टाफ को भेजने के लिए अपना प्रतिनिधिमंडल नहीं भेजने का फैसला किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.