होम /न्यूज /खेल /पुर्तगाल ने नेशंस लीग में स्विट्जरलैंड को रौंदा, क्रिस्टियानो रोनाल्डो के वर्ल्ड रिकॉर्ड गोल की संख्या 117 तक पहुंची

पुर्तगाल ने नेशंस लीग में स्विट्जरलैंड को रौंदा, क्रिस्टियानो रोनाल्डो के वर्ल्ड रिकॉर्ड गोल की संख्या 117 तक पहुंची

क्रिस्टियानो रोनाल्डो अंतरराष्ट्रीय मैचों में 117 गोल कर चुके हैं. (AFP)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो अंतरराष्ट्रीय मैचों में 117 गोल कर चुके हैं. (AFP)

पुर्तगाल ने नेशंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में स्विट्जरलैंड को 4-0 से रौंद दिया. इस मुकाबले में पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. पुर्तगाल की नेशंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में रविवार को स्विट्जरलैंड पर 4-0 की जीत के दौरान स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 2 गोल दागकर अपने विश्व रिकॉर्ड गोल की संख्या को 117 तक पहुंचा दिया. पहले हाफ में 2 गोल करने के बाद रोनाल्डो (35वें और 39वें मिनट) ने हाफ टाइम से पहले गोल करने के 2 और मौके गंवाए. विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर चुकी दो टीम के बीच लिस्बन में हुए लीग एक के इस मुकाबले में हालांकि पुर्तगाल का दबदबा रहा.

पुर्तगाल के लिए रोनाल्डो के अलावा विलियम कार्वाल्हो (15वें मिनट) और जाओ कैंसेलो (68वें मिनट) ने भी गोल दागे. नवंबर में अपने पांचवें विश्व कप में खेलने जा रहे 37 साल के रोनाल्डो के अब 188 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 117 गोल हो चुके हैं.

नॉर्वे ने स्वीडन को हराया

लीग बी में नॉर्वे ने एर्लिंग हैलांड के दो गोल की मदद से स्वीडन को 2-1 से हराया. स्वीडन की ओर से एकमात्र गोल दूसरे हाफ के इंजरी टाइम के दूसरे मिनट में एंथोनी इलांगा ने दागा. 21 साल के स्ट्राइकर हैलांड के 19 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 18 गोल हो चुके हैं.

स्पेन-चेक गणराज्य मुकाबला ड्रॉ

लीग ए में स्पेन ने चेक गणराज्य से 2-2 से ड्रॉ खेला. युवा स्ट्राइकर गावी ने अपने आठवें अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में स्पेन की ओर से पहले गोल दागा. टीम के लिए दूसरा गोल इनिगो मार्टिनेज ने किया. चेक गणराज्य को पहले याकुब पेसेक (चार मिनट) और फिर जॉन कुचता (66वें मिनट) ने बढ़त दिलाई लेकिन स्पेन ने दोनों बार बराबरी हासिल कर ली. गुरुवार को स्पेन से 1-1 से ड्रॉ खेलने वाली पुर्तगाल की टीम अब ग्रुप दो में चार अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है.

यह भी पढ़ें

23 साल के भारतीय गेंदबाज के ‘मुरीद’ हुए इरफान, बोले- इसके सामने धोनी और हार्दिक की भी नहीं चलती

‘बल्लेबाजों की आंखों में डर देखकर मजा आता है’ : उमरान मलिक

सर्बिया ने स्लोवेनिया को दी मात

लीग बी के एक अन्य मैच में सर्बिया ने स्लोवेनिया को 4-1 से हराया. यूनान ने तीसरे टीयर के ग्रुप दो में कोसोवो को 1-0 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. इसी ग्रुप में साइप्रस ने उत्तरी आयरलैंड से गोल रहित ड्रॉ खेला. ग्रुप-4 में जॉर्जिया की टीम बुल्गारिया को 5-2 से हराकर छह अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है. जिब्राल्टर को 2-0 से हराने वाली उत्तरी मैसेडोनिया की टीम उससे दो अंक पीछे दूसरे स्थान पर है.

Tags: Cristiano Ronaldo, Football, Portugal, Switzerland

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें