FIFA वर्ल्ड कप: स्पेन-पुर्तगाल के मैच में हुए 6 गोल, क्रिस्टियानो रोनाल्डो की 'हैट्रिक' से मैच ड्रॉ

FIFA वर्ल्ड कप: क्रिस्टियानो रोनाल्डो की 'हैट्रिक' के दम पर पुर्तगाल ने स्पेन से खेला ड्रॉ
FIFA वर्ल्ड कप: क्रिस्टियानो रोनाल्डो की 'हैट्रिक' के दम पर पुर्तगाल ने स्पेन से खेला ड्रॉ

पुर्तगाल और स्पेन के बीच मुकाबला 3-3 से ड्रॉ, दोनों टीमों को मिला 1-1 अंक

  • IANS
  • Last Updated: June 16, 2018, 7:55 AM IST
  • Share this:
करिश्माई फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो की शानदार हैट्रिक की बदौलत पुर्तगाल ने शुक्रवार देर रात फीफा विश्व कप के ग्रुप बी के अपने पहले मुकाबले में स्पेन के खिलाफ 3-3 से ड्रा खेलकर एक अंक हासिल किया. पुर्तगाल के कप्तान रोनाल्डो ने अपने करियर में पहली बार स्पेन के खिलाफ गोल दागा. स्पेन के लिए इस मैच में डिएगो कोस्टा ने दो जबकि नाचो फनार्डीज ने एक गोल किया.

रोनाल्डो ने किया पहला गोल
फिश्ट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पुर्तगाल ने तेज शुरुआत की और पहले मिनट से ही टीम लय में नजर आई. चौथे मिनट में स्पेन के डिफेंडर नाचो ने रोनाल्डो को बॉक्स में गिरा दिया जिसके चलते पुर्तगाल को पेनाल्टी मिली और रोनाल्डो ने गेंद को गोल में डालकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी.

पुर्तगाल को 22वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना करने का मौका मिला लेकिन टीम के दूसरे फॉरवर्ड गोनकालो गुएडेस अपने कप्तान रोनाल्डो से मिले पास पर गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए. इसके दो मिनट बाद, स्पेन के स्ट्राइकर डिएगो कोस्टा ने अपने दम पर विपक्षी टीम के डिफेंस को भेदते हुए बॉक्स के बाहर से स्पेन के लिए बराबरी का गोल दागा.



पहले हाफ में पुर्तगाल आगे
बराबरी का गोल करने के बाद स्पेन का खेल और बेहतर हुआ. ऐसा लग रहा था कि पहला हाफ 1-1 के स्कोर पर खत्म होगा, लेकिन 44वें मिनट में रोनाल्डो ने 18 गज के बॉक्स के बाहर से शॉट मारा जिसे स्पेन के गोलकीपर डेविड डि गिया पकड़ नहीं पाए और पुर्तगाल ने मैच में 2-1 बढ़त बना ली.

दूसरे हाफ में स्पेन को मिली बढ़त
दूसरे हाफ में स्पेन के खेल में अधिक आक्रामकता नजर आई और टीम को 55वें मिनट में फ्री-कि मिली. डेविड सिल्वा ने गेंद को मिडफील्डर सर्गियो बुस्क्वेट्स की ओर उछाला, बुस्क्वेट्स हेडर लगाने में कामयाब रहे और गेंद डिएगो कोस्टा की ओर गई जिसे गोल में डालकर स्पेन के स्ट्राइकर ने एक बार फिर अपनी टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया.

इसके तीन मिनट बाद, डिफेंडर नाचो फनार्डीज ने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए पहला गोल दागकर स्पेन को मैच में बढ़त दिला दी. नाचो ने यह शानदार गोल बॉक्स के दाएं छोर से किया.

रोनाल्डो की 'जादुई' फ्री किक
इसके बाद 88वें मिनट में पुर्तगाल को बॉक्स के बाहर फ्री-किक मिली और उन्होंने फ्री-किक पर शानदार गोल करते हुए अपनी हैट्रिक पूरी की और पुर्तगाल इस मैच से एक अंक हासिल करने में कामयाब रहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज