लाइव टीवी

प्रीमियर बैडमिंटन लीग: अवध वॉरियर्स ने हैदराबाद को हराया

IANS
Updated: December 29, 2018, 12:44 PM IST
प्रीमियर बैडमिंटन लीग: अवध वॉरियर्स ने हैदराबाद को हराया
यह हैदराबाद की इस सीजन में तीन मैचों में पहली हार है जबकि अवध की लगातार दूसरी जीत.

यह हैदराबाद की इस सीजन में तीन मैचों में पहली हार है जबकि अवध की लगातार दूसरी जीत.

  • IANS
  • Last Updated: December 29, 2018, 12:44 PM IST
  • Share this:
अवध वॉरियर्स ने यहां गाचीबोवली स्टेडियम में खेले गए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के मैच में शुक्रवार को मौजूदा विजेता हैदराबाद हंटर्स के विजयी रथ को रोक दिया. खबर लिखे जाने तक अवध की टीम 4-0 से आगे थी, जबकि मुकाबले का आखिरी मैच बचा था, जिसे अगर हैदराबाद की टीम जीत भी जाती है तो मैच का अंतिम परिणाम नहीं बदलेगा.

यह हैदराबाद की इस सीजन में तीन मैचों में पहली हार है जबकि अवध की लगातार दूसरी जीत. हैदराबाद के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा. उसे पहले मैच में ही हार मिली. पहला मैच मिश्रित युगल का था जहां हैदराबाद की के.एस. रांग और ई.एच. वान की जोड़ी का सामना अवध के एम. क्रिस्टियासेन और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी से था. इस मैच में अवध की जोड़ी ने 12-15, 15-9, 11-15 से जीत हासिल की. यह मौजूदा विजेता का ट्रम्प मैच था.

गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक ट्रम्प मैच होता है। इस मैच में जीत से टीम को दोगुने यानी दो अंक मिलते हैं तो वहीं हारने पर एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है.

ट्रम्प मैच हार कर हैदराबाद नकारात्मक अंकों में पहुंच चुकी थी. पुरुष युगल के अगले मैच में मेजबान टीम के एम. कालजाउव ने अवध के एल.डी. केयुन को 15-10, 7-15,15-7 से हरा अपनी टीम को एक अंक दिलाया लेकिन पहले से ही नकारात्मक अंकों में रहने के कारण स्कोर 1-0 ही रहा.

अगला मैच महिला एकल का था जहां हैदराबाद की कप्तान पी.वी. सिंधु का सामना बेइवान झांग से था झांग ने सिंधु को 15-13, 15-8 से मात देकर अवध को 2-0 से आगे कर दिया.

पुरुष युगल के अगले मैच में ली ह्यून ने हैदराबाद की तरफ से मोर्चा संभाला तो वहीं सान वान हो ने अवध की जिम्मेदारी ली. अवध का यह मैच ट्रम्प मैच था. इस मैच को हो ने 15-10, 15-11 से जीत अपनी टीम के खाते में दो अंक डाल उसे 4-0 से आगे कर दिया.

ये भी पढ़ें: 'नाइटहुड' सम्मान से नवाजे गए इंग्लैंड के महान क्रिकेटर एलिस्टेयर कुकइस मैच के बाद आखिरी मैच पुरुष युगल का था जहां बी.इसारा और रांग को हैदराबाद की तरफ से कोर्ट पर उतरना था तो वहीं यांग ली और क्रिस्टियानसेन को अवध की तरफ से मुकाबला खेलना था. अगर यह मैच अवध जीत भी जाती तो उसकी हार नहीं टलती.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 29, 2018, 12:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर