Home /News /sports /

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी में सुपर शनिवार, साल का पहला दिन और 6 टीमों ने खेले 3 ड्रॉ मैच

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी में सुपर शनिवार, साल का पहला दिन और 6 टीमों ने खेले 3 ड्रॉ मैच

प्रो कबड्डी लीग-2021 में शनिवार को 3 मैच टाई समाप्त हुए. टेबल टॉपर दबंग दिल्ली ने तमिल थलाइवाज से ड्रॉ खेला. (Instagram/PKL)

प्रो कबड्डी लीग-2021 में शनिवार को 3 मैच टाई समाप्त हुए. टेबल टॉपर दबंग दिल्ली ने तमिल थलाइवाज से ड्रॉ खेला. (Instagram/PKL)

साल 2022 का पहला दिन और प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) में रोमांचक शनिवार. 1 जनवरी को 3 मुकाबले खेले गए और तीनों ही ड्रॉ समाप्त हुए. पहले मुकाबले में यू मुंबा और यूपी योद्धा ने टाई खेला. दिन के दूसरे मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स और तेलुगू टाइटंस के बीच भिड़ंत हुई जिसमें स्कोर 34-34 से ड्रॉ रहा. फिर टेबल टॉपर दबंग दिल्ली और तमिल थलाइवाज के बीच मुकाबला भी टाई समाप्त हुआ.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन (Pro Kabaddi League-2021) में शनिवार का दिन काफी रोमांचक साबित हुआ. साल 2022 के पहले ही दिन लीग में 3 मुकाबले खेले गए और कमाल देखिए कि तीनों ही मैच ड्रॉ रहे. दिन का पहला मुकाबला यू मुंबा (U Mumba) और यूपी योद्धा (UP Yoddha) के बीच खेला गया. इसमें यूपी ने यू मुंबा को 28-28 के स्कोर पर रोका तो वहीं दक्षिण भारत की टीमें बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) और तेलुगू टाइटंस (Telugu Titans) का मैच 34-34 के स्कोर पर छूटा.

    यू मुंबा और यूपी की टीमों के बीच दिन के शुरुआती मुकाबले में दोनों टीमों के डिफेंडरों ने रेड करने वाले खिलाड़ियों को हावी होने का मौका नहीं दिया. यूपी योद्धा के सुमित ने 6 टैकल अंक हासिल कर मुकाबले में अपनी टीम की पकड़ बनाए रखी. प्रदीप नरवाल (यूपी योद्धा) और अभिषेक सिंह (यू मुंबा) जैसे दिग्गज रेडर अपना प्रभाव दिखाने में नाकाम रहे. दोनों रेडर एक समान 4-4 अंक ही जुटा सके. मुंबई की टीम के रेडर वी अजीत ने मैच में सबसे ज्यादा 9 अंक बनाए. यूपी की टीम के लिए रेडर सुरेन्द्र गिल ने 8 अंक बनाए.

    इसे भी देखें, दबंग दिल्‍ली की बंगाल पर शानदार जीत, गुजरात और यूपी के बीच मुकाबला टाई

    यू मुंबा ने टीम ने पहले हाफ में 16-13 की बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन दूसरे हाफ में यूपी योद्धा ने नौ टैकल अंक सहित कुल 15 अंक हासिल कर मैच को बराबरी पर खत्म किया. इस हाफ में मुंबई की टीम 12 अंक ही जुटा सकी.

    इसके बाद बेंगलुरु और तेलुगू टाइटंस का मैच भी टाई रहा. इस मुकाबले में रेडर अंकित बेनीवाल (टाइटंस) ने सबसे ज्यादा 10 अंक बनाए. बेंगलुरु के लिए चंद्रन रंजीत ने 9 जबकि कप्तान पवन सहरावत ने 8 अंक जुटाए. इस मुकाबले के पहले हाफ में बेंगलुरु ने बढ़त बनाई. पहले हाफ की समाप्ति पर स्कोर 14-12 से बेंगलुरु बुल्स के पक्ष में रहा था लेकिन अंत में स्कोर बराबर हो गया.

    टेबल टॉपर दबंग दिल्ली और तमिल थलाइवाज के बीच मुकाबला भी 30-30 से ड्रॉ रहा. इस मुकाबले में दिल्ली के रेडर नवीन कुमार ने कमाल का प्रदर्शन किया और अकेले 15 अंक हासिल किए. वहीं, थलाइवाज के रेडर मनजीत ने 10 अंक जुटाए. पहले हाफ की समाप्ति पर स्कोर 16-14 से दिल्ली के पक्ष में था लेकिन दूसरे हाफ में थलाइवाज ने 16 अंक जुटाए. जोगिंदर नरवाल की कप्तानी वाली दिल्ली टीम दूसरे हाफ में 14 ही अंक हासिल कर पाई.

    तालिका की बात करें तो दिल्ली टॉप पर है जिसके 21 अंक हैं. बेंगलुरु बुल्स 5 मैचों में 3 जीत और 1 टाई से 18 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि यू मुंबा 17 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. मुंबा ने 5 में से 2 मैच जीते जबकि 2 ड्रॉ रहे. तमिल थलाइवाज 14 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है. वहीं, छठे नंबर पर मौजूद यूपी योद्धा के 13 अंक हैं. बंगाल वॉरियर्स 11 अंकों के साथ 8वें और तेलुगू टाइटंस उससे एक स्थान नीचे है जिसके 8 अंक हैं.

    Tags: Bengaluru Bulls, Dabang Delhi, PKL, Pro Kabaddi League, Pro Kabaddi News, Sports news, U mumba, Up yoddha

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर