Home /News /sports /

Pro Kabaddi League 2022 Final: दिल्ली की प्रो कबड्डी लीग फाइनल में चली दबंगई, पटना को हराकर टीम पहली बार बनी चैंपियन

Pro Kabaddi League 2022 Final: दिल्ली की प्रो कबड्डी लीग फाइनल में चली दबंगई, पटना को हराकर टीम पहली बार बनी चैंपियन

पटना को हराकर दबंग दिल्ली टीम पहली बार बनी प्रो कबड्डी लीग की चैंपियन. (Twitter/PKL)

पटना को हराकर दबंग दिल्ली टीम पहली बार बनी प्रो कबड्डी लीग की चैंपियन. (Twitter/PKL)

Pro Kabaddi League Season 8 Finals, Dabang Delhi vs Patna Pirates : दबंग दिल्ली ने पटना पाइरेट्स को हराकर पहली बार प्रो कबड्डी लीग का खिताब जीत लिया. बेंगलुरु में शुक्रवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में दिल्ली टीम पहले हाफ के बाद तक पिछड़ रही थी लेकिन अंतिम क्षणों में उसने बाजी पलट दी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. डिफेंडर जोगिंदर नरवाल (Joginder Narwal) की कप्तानी वाली टीम दबंग दिल्ली ने पटना पाइरेट्स को हराकर पहली बार प्रो कबड्डी लीग (Dabang Delhi vs Patna Pirates) का खिताब जीत लिया. बेंगलुरु में शुक्रवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में (Pro Kabaddi League Final) दिल्ली टीम पहले हाफ के बाद तक पिछड़ रही थी लेकिन अंतिम क्षणों में उसने बाजी पलट दी. अंत में दिल्ली को मात्र 1 अंक से जीत मिली.

बेंगलुरु में शुक्रवार को खेले गए फाइनल मैच में 1-1 अंक के लिए कड़ी जंग देखने को मिली. पटना पाइरेट्स चौथी बार प्रो कबड्डी लीग का फाइनल खेल रही थी लेकिन इस बार उसे खिताब जीतने में कामयाबी नहीं मिल पाई. हाफ टाइम तक पटना ने 2 अंकों की बढ़त बना ली थी. रेडर प्रशांत कुमार की कप्तानी वाली टीम पटना ने शुरुआती हाफ में अच्छा प्रदर्शन किया और एक समय 4 अंकों की बढ़त बना ली थी.

पहले हाफ के बाद स्कोर 17-15 से पटना पाइरेट्स के पक्ष में था. इस हाफ में दोनों ही टीमों ने रेड से 12-12 अंक हासिल किए जबकि टैकल से भी 2-2 अंक बनाए. ऑलआउट के लिए पटना को 2 अंक मिले जिससे उसने पहले हाफ में बढ़त बनाई. पटना ने फिर दूसरे हाफ में बढ़त को कुछ देर तक बरकरार रखा लेकिन मुकाबले में जब 7 मिनट का खेल बचा था, तब दिल्ली ने 2 अंकों की बढ़त बना ली.

इसे भी देखें, दबंग दिल्ली पहली बार प्रो कबड्डी लीग चैंपियन, जानिए- मैच के पल पल का हाल

दबंग दिल्ली ने देखते ही देखते अपनी बढ़त को 4 अंकों तक पहुंचा दिया. हालांकि पटना के खिलाड़ियों ने वापसी की उम्मीदें नहीं छोड़ी और अच्छा खेल दिखाया. हालांकि अंतिम समय में दिल्ली के पास 1 अंक की बढ़त रही जो निर्णायक साबित हुई. दिल्ली ने मैच में 37-36 से जीत दर्ज की.

मुकाबले में दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा अंक ऑलराउंडर विजय ने जोड़े. उन्होंने कुल 14 अंक हासिल किए. उनके अलावा रेडर नवीन कुमार ने 13 अंकों का योगदान दिया. नवीन कुमार मौजूदा सीजन में 200 रेड अंक हासिल करने में भी कामयाब रहे. पटना के लिए रेडर सचिन ने 10 और गुमान सिंह ने 9 अंक हासिल किए.

Tags: Dabang Delhi, Patna pirates, PKL-8, Pro Kabaddi League, Pro Kabaddi News, Sports news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर