Home /News /sports /

प्रो-कबड्डी लीग-6: यू मुंबा ने पटना को हराया, बंगाल वॉरियर्स ने जयपुर को दी मात

प्रो-कबड्डी लीग-6: यू मुंबा ने पटना को हराया, बंगाल वॉरियर्स ने जयपुर को दी मात

यू मुंबा इस जीत के साथ पॉइंट टेबल में दूसरे और बंगाल टॉप पर पहुंच गई है.

यू मुंबा इस जीत के साथ पॉइंट टेबल में दूसरे और बंगाल टॉप पर पहुंच गई है.

यू मुंबा इस जीत के साथ पॉइंट टेबल में दूसरे और बंगाल टॉप पर पहुंच गई है.

  • IANS
  • Last Updated :
    पहले हाफ में स्कोर 14-14 से बराबर रहने के बाद दूसरे हाफ के आखिरी मिनटों में शानदार वापसी करते हुए यू मुंबा ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन के इंटर जोन चैलेंज वीक के रोमांचक मैच में शनिवार को मौजूदा विजेता पटना पाइरेट्स को 40-39 से हरा दिया. मुंबा की सात मैचों में यह पांचवीं जीत है. टीम के सात मैचों में अब 29 अंक हैं और वह जोन-ए में तालिका में दूसरे नंबर पर है.

    मेजबान पटना की छह मैचों में यह तीसरी हार है. पटना के छह मैचों से अब 17 अंक हो गए हैं और वह जोन-बी में अंकतालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. इस जीत की मदद से मुंबा ने पटना के खिलाफ अपना लीग रिकॉर्ड 5-7 का कर लिया. दोनों के बीच अब तक एक मुकाबला टाई रहा है. यहां पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबा ने पहले अंक लेने की शुरुआत की, लेकिन पहले पांच मिनट तक दोनों टीमों के बीच काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिला और वे 5-5 से बराबरी पर थे.

    इसके बाद मुंबा ने 6-5 की बढ़त लेते जिसे 10 मिनट तक 8-5 तक पहुंचा दिया. मैच के 13वें मिनट तक मुंबा की टीम 10-7 से आगे थी. मेजबान पटना ने डूबकी किंग प्रदीप नरवाल के एक अंक की मदद से स्कोर 10-10 से बराबर कर दिया. मुंबा के एक अंक लेने के बाद पटना ने भी एक अंक लेकर 11-11 की बराबरी हासिल की और इसके बाद 14-12 की बढ़त ले ली.

    पहले हाफ के आखिर मिनटों में मुंबा ने भी 14-14 की बराबरी कर ली. दूसरे हाफ में मुंबा ने लगातार दो अंक बटोरते हुए 16-14 से आगे हो गई, लेकिन पटना ने पहले तो 16-16 की हासिल की और फिर तीन लागातर अंक लेकर 19-16 से आगे हो गई. पटना ने इस बढ़त को 21-18 तक पहुंचा दिया. दूसरे हाफ के छठे मिनट में उसने मुंबा को ऑलआउट करके चार अंक हासिल किए और 25-18 की अहम बढ़त कायम कर ली.

    दूसरे हाफ के नौवें मिनट में कप्तान प्रदीप ने दो अंक लेकर पटना की इस बढ़त को 27-20 तक पहुंचा दिया, हालांकि मुंबा ने एक समय अच्छी वापसी की और स्कोर को 28-30 से नजदीक कर दिया. मुंबा ने इसके बाद 32-33 का स्कोर कर दिया तो वहीं, पटना ने 36-32 का स्कोर मैच में अंतर पैदा कर दिया. मैच के आखिरी के पांच मिनटों में मुंबा ने दोबारा मैच पलटा और 38-38 से बराबरी हासिल की. आखिरी के एक मिनट दोनों टीमों के बीच काफी रोमांचक रहा, जहां मुंबा ने अहम अंक लेकर 40-39 से मैच जीत लिया.

    दूसरे मैच में जयपुर को हराकर बंगाल वॉरियर्स टॉप पर पहुंच गई है. महेश गौड के नौ और मनिंदर सिंह के सात अंकों की बदौलत बंगाल वॉरियर्स नेपूर्व चैम्पियन जयपुर पिंक पैंथर्स को 39-28 से हरा दिया. इस जीत के साथ ही बंगाल वॉरियर्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ अपना लीग रिकॉर्ड 4-6 का कर लिया हैं. छह दिन के आराम के बाद मैट पर लौटी बंगाल की पांच मैचों में यह तीसरी जीत है. बंगाल के अब 18 अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है.

    जयपुर को पांच मैचों में चौथी शिकस्त झेलनी पड़ी है. उसे पिछले मुकाबले में पटना पाइरेटस ने 41-30 से मात दी थी. टीम के पांच मैचों में सात अंक है और वह तालिका में सबसे नीचे छठे नंबर पर है. यहां पाटलीपुत्र स्पोर्ट्स काम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए मुकाबले का पहला हाफ पूरी तरह से बंगाल के योद्धाओं के नाम रहा. पहले पांच मिनट के अंदर दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थी, लेकिन इसके बाद बंगाल ने 8-3 की बढ़त लेते हुए 10 मिनट तक स्कोर 14-5 से अपने पक्ष में कर लिया.
    ये भी पढ़ें: लक्ष्मण ने कहा- कोहली को स्ट्राइक नहीं दे पा रहा था यह खिलाड़ी, इसलिए हारी टीम इंडिया

    बंगाल की टीम ने पहले हाफ के आखिरी पांच मिनट में भी अंक लेना जारी रखा. टीम ने अपनी बढत को दोगुना करते हुए 17-9 तक पहुंचा दिया. एक समय जयपुर के कप्तान अनूप कुमार ने दो अंक लेकर टीम को 12-18 तक जरूर पहुंचाया, लेकिन बंगाल ने पहले हाफ में 18-13 की बढ़त कायम कर ली. जयपुर के लिए पहले हाफ में उसके स्टार खिलाडी दीपक हुडडा ने सर्वाधिक छह अंक लिए.

    दूसरे हाफ में भी बंगाल के अंक लेने का सिलसिला जारी रहा. टीम दूसरे हाफ के पहले चार मिनट तक 22-14 की बढ़त से साथ आगे थी. इसके बाद महेश गौड ने तीन अंक दिलाकर इसे 25-15 तक पहुंचा दिया. मुकाबला समाप्त होने से 10 मिनट पहले तक बंगाल की टीम 28-18 से आगे थी. टीम ने इस बढ़त को मुकाबला समाप्त होने से पांच मिनट पहले तक 35-23 तक पहुंचा दिया और जयपुर को चौथी हार की ओर ढ़केल दिया. आखिरी के पांच मिनटों में जयपुर की टीम केवल पांच जबकि बंगाल ने चार अंक लेकर 39-28 से मैच अपने नाम कर लिया.

    विजेता बंगाल के लिए महेश गौड ने नौए मनिंदर सिंह ने सात, जेंग कुन ली ने छह और रेन सिंह तथा कप्तान सुरजीत सिंह ने पांच-पांच अंक जुटाए. कोच जगदीश कुंबले की टीम बंगाल वॉरियर्स ने रेड से 22, टैकल से 12, आलआउट से चार और एक अतिरिक्त अंक हासिल किए. कोच श्रीनिवास रेडडी की टीम जयपुर पिंक पैंथर्स की ओर से दीपक हुड्डा ने नौ, कप्तान अनूप कुमार ने पांच और अमित कुमार ने चार अंक जुटाए. जयपुर ने रेड से 20, टैकल से सात और एक अतिरिक्त अंक अपने नाम किए.

    Tags: Pro Kabaddi League

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर