Home /News /sports /

Pro Kabaddi League : पटना पाइरेट्स और दबंग दिल्ली के बीच होगी प्रो कबड्डी लीग की खिताबी जंग

Pro Kabaddi League : पटना पाइरेट्स और दबंग दिल्ली के बीच होगी प्रो कबड्डी लीग की खिताबी जंग

पटना पायरेट्स लीग की सबसे सफल टीम है जिसने इससे पहले 3 बार प्रो कबड्डी लीग का खिताब जीता है. (Twitter)

पटना पायरेट्स लीग की सबसे सफल टीम है जिसने इससे पहले 3 बार प्रो कबड्डी लीग का खिताब जीता है. (Twitter)

Pro Kabaddi League Semifinals: पटना टीम ने बुधवार को खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन के सेमीफाइनल में यूपी योद्धा (Patna Pirates vs UP Yoddha) को 38-27 से मात दी. दूसरे सेमीफाइनल मैच में दबंग दिल्ली ने बेंगलुरु बुल्स को 40-35 से मात दी और खिताबी मुकाबले में जगह बना ली. खास बात है कि पटना टीम इससे पहले 3 बार लीग के फाइनल में पहुंची है और तीनों ही बार उसने खिताब जीता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. रेडर प्रशांत कुमार की कप्तानी वाली टीम पटना पाइरेट्स ने दमदार प्रदर्शन करते हुए चौथी बार प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League-2021) के फाइनल में प्रवेश कर लिया. पटना टीम ने बुधवार को खेले गए 8वें सीजन के पहले सेमीफाइनल में यूपी योद्धा (Patna Pirates vs UP Yoddha) को 38-27 से मात दी. वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में दबंग दिल्ली ने बेंगलुरु बुल्स (Dabang Delhi vs Bengaluru Bulls) को 40-35 से शिकस्त देते हुए खिताबी मुकाबले में जगह बनाई. अब फाइनल में खिताब के लिए शुक्रवार 25 फरवरी को बेंगलुरु के इसी स्टेडियम में दिल्ली और पटना आमने-सामने होंगे.

पटना पाइरेट्स के खिलाड़ियों ने शुरुआत से ही कमाल का प्रदर्शन किया और देखते ही देखते पहले हाफ में 14 अंकों की अच्छी-खासी बढ़त हासिल कर ली. शुरुआती हाफ में पटना ने 23 अंक बनाए जबकि यूपी टीम 9 ही अंक जुटा सकी. दूसरे हाफ में जरूर यूपी ने वापसी की कोशिश की और 18 अंक बनाए. इस दौरान पटना टीम 15 ही अंक जुटा सकी. पटना के लिए रेडर गुमान सिंह ने 8 और सचिन ने 7 अंक हासिल किए जबकि यूपी के सब्स्टीट्यूट रेडर श्रीकांत जाधव ने 10 अंक जुटाए. खास बात है कि पटना टीम इससे पहले 3 बार लीग के फाइनल में पहुंची है और तीनों ही बार उसने खिताब जीता है.

दिल्ली और बेंगलुरु के बीच खेला गया दूसरा सेमीफाइनल मैच काफी रोमांचक रहा. इस मैच के शुरुआती हाफ में 1-1 अंक को लेकर कड़ी जंग देखने को मिली. हालांकि बाजी बेंगलुरु ने मारी और 17 अंक हासिल किए जबकि दिल्ली उससे 1 अंक कम रही. इसके बाद दूसरे हाफ में दिल्ली के खिलाड़ियों ने दमदार वापसी की.

दबंग दिल्ली ने दूसरे हाफ में 24 अंक जुटाए जबकि बेंगलुरु टीम 18 ही अंक हासिल कर सकी. दिल्ली ने इस दौरान रेड से 16, टैकल से 5 और ऑलआउट के 2 अंक बनाए. वहीं, बेंगलुरु टीम रेड से 13 और टैकल से 4 ही अंक बना सकी.

Tags: Bengaluru Bulls, Dabang Delhi, Patna pirates, Pro Kabaddi League, Pro Kabaddi News, Sports news, Up yoddha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर