पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को फ्लाइट में चढ़ने नहीं दिया गया, PSL पर संकट

सरफराज अहमद की कप्तानी में 2017 में पाकिस्तान ने चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी. (Sarfaraz Ahmed Twitter)

सरफराज अहमद की कप्तानी में 2017 में पाकिस्तान ने चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी. (Sarfaraz Ahmed Twitter)

पीएसएल-6 (PSL-6) के बचे 20 मुकाबले अगले महीने यूएई में प्रस्तावित हैं. लेकिन अब तक सभी खिलाड़ी यूएई नहीं पहुंचे हैं. पीसीबी (PCB) ने बचे मैच का कार्यक्रम भी घोषित नहीं किया है. फाइनल 20 जून को हो सकता है.

  • Share this:

नई दिल्ली. पूर्व कप्तान सरफराज अहमद उन 11 खिलाड़ियों और अधिकारियों में शामिल थे, जिन्हें रविवार को अबुधाबी के लिए कॉमर्शियल फ्लाइट लेने के लिए मंजूरी नहीं मिली. यूएई में अगले महीने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के बचे हुए मैचों का आयाोजन होना है. मार्च में कोरोना के केस आने के बाद 14 मैच बाद ही टी20 लीग को स्थगित कर दिया गया था. 6 टीमों के टूर्नामेंट में अभी 20 मैच और होने हैं.

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, ‘रविवार को तड़के पीएसएल के लिए जा रहे 11 खिलाड़ियों और अधिकारियों को लाहौर और कराची से दोहा से होते हुए अबुधाबी जा रही व्यवसायिक फ्लाइट में चढ़ने की अनुमति नहीं दी गई, जिसमें क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान सरफराज अहमद भी शामिल हैं.’ हालांकि अब तक कई खिलाड़ियों को वीजा नहीं मिला है. इस कारण उन्हें लौटना पड़ा.

रिपोर्ट के अनुसार, ‘पीएसएल के इस दल से पांच व्यक्तियों को जाने की अनुमति दे दी गई, जबकि अन्य को अपने होटल में लौटना पड़ा, जहां वे 24 मई से क्वारंटाइन में हैं. दोनों शहरों से 25 से ज्यादा खिलाड़ियों को चार्टर्ड फ्लाइट से संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा करनी थी. लेकिन पीसीबी ने उन्हें व्यावसायिक विमान के जरिए भेजने का विकल्प चुना, जिसने पहले के क्वारेंटाइन प्रोटोकॉल नियमों को रद्द कर दिया.’

पीएसएल के मौजूदा सीजन के पाक से 202 खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ और मैच अधिकारी यूएई पहुंच चुके हैं. ये सभी 27 मई को चार्टर्ड फ्लाइट से गए. हालांकि कई खिलाड़ियों को वीजा नहीं मिलने के कारण वे अभी पाकिस्तान में ही रूके हुए हैं. ब्रॉडकास्टिंग से जुड़े भारत के भी 25 लोगों को भी यूएई जाने की अनुमति मिल गई है. पीसीबी लीग को 5 जून से शुरू करने की तैयारी में है. लेकिन अब तक बचे मैच का कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया है.

टीम काे इंग्लैंड दौरे पर जाना है

पाकिस्तान टीम को 22 जून को इंग्लैंड दाैरे पर जाना है. ऐसे में मौजूदा विंडो में पीएसएल के मुकाबले नहीं हुए तो बचे मैच को होना मुश्किल होगा. टीम काे वहां जुलाई में तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी है. वनडे सीरीज की शुरुआत 8 जुलाई से जबकि टी20 सीरीज 16 जुलाई से शुरू होगी.

आईपीएल के बाद टी20 वर्ल्ड कप का भी आयोजन संभव



भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2021 के बचे 31 मैचों को यूएई में कराने का फैसला लिया. इसकी शुरुआत 17 सितंबर से हो सकती है, वहीं फाइनल 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है.  बोर्ड ने पिछले साल यूएई बोर्ड को टी20 लीग की मेजबानी के लिए 98.5 करोड़ रुपए दिए थे. इस बाद लगभग बीसीसीआई को 50 करोड़ रुपए देने पड़ सकते हैं. भारत में अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप भी प्रस्तावित है. लेकिन उसे भी यूएई शिफ्ट किया जा सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज