• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने पर पंजाब के हर खिलाड़ी को मिलेंगे 2.25 करोड़ रुपये

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने पर पंजाब के हर खिलाड़ी को मिलेंगे 2.25 करोड़ रुपये

पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने पर टीम के हर खिलाड़ी को 2.25-2.25 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. (Instagram)

पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने पर टीम के हर खिलाड़ी को 2.25-2.25 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. (Instagram)

पंजाब के कुल 20 खिलाड़ियों में से 11 खिलाड़ी भारतीय हॉकी टीम के लिए टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं. पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने कहा कि यदि टीम गोल्ड मेडल जीतती है तो हर खिलाड़ी को 2.25-2.25 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर सरकार की ओर से दिए जाएंगे.

  • Share this:

    चंडीगढ़. पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा कि टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में हिस्सा ले रहे राज्य के हॉकी खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक जीतने पर 2.25 – 2.25 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. इससे पहले घोषणा की गई थी अगर टीम स्वर्ण पदक जीतती है तो टीम को 2.25 करोड़ इनाम के तौर पर मिलेंगे.

    सोढ़ी ने आधिकारिक बयान में कहा कि पंजाब के कुल 20 खिलाड़ियों में से 11 खिलाड़ी भारतीय हॉकी टीम के लिए टोक्यो ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं. पुरुष हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है जहां उसका मुकाबला 1 अगस्त को ब्रिटेन से होगा. पुरुष टीम ने पांच में से चार लीग मैच जीतकर टोक्यो में क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर पदक जीतने की उम्मीद जगा दी है.

    इसे भी पढ़ें, पुरुष हॉकी में भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, जापान को 5-3 से हराया

    पंजाब के खेल मंत्री ने कहा कि हर खिलाड़ी को गोल्ड जीतने पर 2.25 करोड़ रुपये राज्य सरकार की ओर से मिलेंगे. भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी बार ओलंपिक में साल 1980 में गोल्ड मेडल जीता था. भारत का एक समय हॉकी में दबदबा होता था और उसके नाम ओलंपिक में 8 गोल्ड मेडल हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज