• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: पीवी सिंधु महानतम ओलंपियनों में से एक, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बांधे तारीफों के पुल

Tokyo Olympics: पीवी सिंधु महानतम ओलंपियनों में से एक, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बांधे तारीफों के पुल

टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय शटलर पीवी सिंधु का खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया स्वागत

टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय शटलर पीवी सिंधु का खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया स्वागत

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) दिल्ली पहुंच चुकी हैं. भारत लौटने पर सिंधु का स्वागत खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने मंगलवार को टोक्यो से कांस्य पदक लेकर लौटी पीवी सिंधु (PV Sindhu) को खेलों की आइकॉन और देश के महानतम ओलंपियनों में से एक करार दिया. सिंधू रविवार को देश की दूसरी खिलाड़ी और पहली महिला हो गई जिसने व्यक्तिगत इवेंट में दो ओलंपिक पदक जीते हैं. भारतीय शटलर ने रियो ओलंपिक में रजत पदक के बाद टोक्यो (Tokyo Olympics 2020) में कांस्य जीता.

    सिंधु और उनके कोरियाई कोच पार्क तेइ-सांग के स्वागत के बाद ठाकुर ने कहा, ‘‘ पीवी सिंधु भारत के महानतम ओलंपियनों में से है. वह खेलों की आइकॉन, प्रेरणास्रोत हैं और देश के लिये खेलने का सपना देखने वाले हर भारतीय की आदर्श हैं. उनकी अतुल्य उपलब्धियां आने वाली कई पीढ़ियों को प्रेरित करेंगी. उनकी सफलता ने दिखा दिया है कि कैसे टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना से हमारी ओलंपिक उम्मीदों को मदद मिल रही है.’’

    सिंधु ने कहा, ‘‘ मैं अपने हर प्रशंसक को धन्यवाद देना चाहती हूं क्योंकि स्टेडियम में दर्शकों के बिना खेलने के बावजूद मैं जानती थी कि भारत से करोड़ों लोग मेरे साथ है. यह सफलता उनकी शुभकामनाओं का नतीजा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैं अपने माता पिता को उनके लगातार सहयोग और बलिदान के लिये और कोच को मेरे साथ काम करके यह सपना सच करने के लिये धन्यवाद देना चाहती हूं.’’

    Tokyo Olympics: टोक्यो में इतिहास रचने वाली सिंधु दिल्ली पहुंचीं, कहा-जीत से बेहद खुश और उत्साहित हूं

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, संस्कृति, पर्यटन और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जी किशन रेड्डी और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने भी सिंधु को सम्मानित किया. इस मौके पर खेल सचिव रवि मित्तल और सिंधु के माता पिता भी मौजूद थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज