होम /न्यूज /खेल /पीवी सिंधु ने 8 साल बाद लिया मिशेल से 'बदला' और बन गईं कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन

पीवी सिंधु ने 8 साल बाद लिया मिशेल से 'बदला' और बन गईं कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन

पीवी सिंधु ने पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला सिंगल्स बैंडमिंटन का गोल्ड मेडल जीता. (AP)

पीवी सिंधु ने पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला सिंगल्स बैंडमिंटन का गोल्ड मेडल जीता. (AP)

Commonwealth Games-2022: ओलंपिक में 2 बार पदक जीत चुकीं भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शटलर पीवी सिंधु ने पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला सिंगल्स का गोल्ड मेडल जीता
सिंधु का कॉमनवेल्थ गेम्स में ओवरऑल 5वां पदक, 2 बार ओलंपिक में भी जीता मेडल
कनाडा की मिशेल ली को गोल्ड मेडल मैच में लगातार गेमों में दी मात

नई दिल्ली. स्टार शटलर और 2 बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games-2022) चैंपियन बन गई हैं. उन्होंने सोमवार को महिला सिंगल्स के फाइनल मैच में कनाडा की मिशेल ली को लगातार गेमों में मात दी. सिंधु ने 21-15, 21-13 से मुकाबला जीतकर देश की झोली में इन खेलों का 19वां गोल्ड मेडल डाला. उन्हें फाइनल जीतने में 48 मिनट का समय लगा.

इसी के साथ 27 साल की पीवी सिंधु ने कनाडाई खिलाड़ी ली से 8 साल पुराना बदला भी ले लिया. मिशेल ली वही शटलर हैं जिन्होंने साल 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में सिंधु को सेमीफाइनल में हराया था. उन खेलों में सिंधु को ब्रॉन्ज मेडल मिला था.

इसे भी देखें, पीवी सिंधु ने बदला मेडल का रंग, भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स में दिलाया गोल्ड

अब भारत की इस स्टार शटलर ने पदक का रंग भी बदल दिया. पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में भी सिंधु को सिल्वर मेडल मिला था. सिंधु का यह कॉमनवेल्थ गेम्स में ओवरऑल 5वां पदक है. उन्होंने गोल्ड कोस्ट-2018 गेम्स में मिक्स्ड टीम का गोल्ड जीता था जबकि सिंगल्स में  उन्हें सिल्वर मिला था.

वहीं, 2014 में सिंधु ने ब्रॉन्ज अपने नाम किया था. बर्मिंघम में सिंधु ने सिंगल्स के अलावा मिक्स्ड टीम का सिल्वर भी अपने नाम किया है. सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज और 2016 में रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल भी जीता है.

वर्ल्ड चैंपियनशिप-2019 की गोल्ड मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने पूरे टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने सेमीफाइनल में सिंगापुर की जिया मिन को लगातार गेमों में हराया था. सिंधु ने जिया के खिलाफ 21-19, 21-17 से जीत दर्ज की थी.

Tags: Badminton, Commonwealth Games, Cwg, Pv sindhu, Sports news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें