पीवी सिंधु ने अपनी 'रिटायर' वाली पोस्ट पर कहा- मुझे लगता है मैंने लोगों को मिनी हार्ट अटैक दिया है

पीवी सिंधु इस वक्त लंदन में हैं.
पीवी सिंधु इस वक्त लंदन में हैं.

पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने सोशल मीडिया पर यह कहा कि कोरोना महामारी (Coronavirus) के इस समय यह अहम है कि हम नकारात्मकता और भय से रिटायर हो जाएं. उनके इस संदेश से खेल जगत में हैरानी छा गई. सोशल मीडिया पर उनकी 3 पेज की पोस्ट का हेडिंग- 'मैं रिटायर हो रही हूं' था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 3:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने सोशल मीडिया पर यह कहा कि कोरोना महामारी (Coronavirus) के इस समय यह अहम है कि हम नकारात्मकता और भय से रिटायर हो जाएं. उनके इस संदेश से खेल जगत में हैरानी छा गई. सोशल मीडिया पर उनकी 3 पेज की पोस्ट का हेडिंग- 'मैं रिटायर हो रही हूं' था. उनकी पोस्ट का पहला पेज पढ़ने के बाद ही यह समझ आ जाता है कि वह खेल से रिटायर होने की बात नहीं कर रहीं. बावजूद इसके उनकी पोस्ट ने लोगों के बीच घबराहट पैदा कर दी थी. उनकी इस वायरल पोस्ट पर दिलचस्प कमेंट आए. कुछ लोगों ने 25 वर्षीय शटलर को रिटायरमेंट के बाद के करियर के लिए शुभकामनाएं दीं.

पीवी सिंधु को निजी रूप से भी कुछ दिलचस्प कमेंट मिले. ओलंपिक सिल्वर मेडल जीतने वाली और विश्वव चैंपियन सिंधु ने हाल ही में इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ''मुझे लगता है मैंने लोगों को मिनी हार्ट अटैक दिया है. हर व्यक्ति मुझ से पूछ रहा है कि क्या हुआ. मैंने उनसे कहा कि पहले पूरी पोस्ट पढ़ो, तब आपको समझ आएगा. मूल रूप से मैं यह कहना चाहती थी कि हमारे आसपास जो भी चल रहा है. खासकर कोविड-19 महामारी में नकारात्मकता से रिटायर हों. फिलहाल हम ऐसे दौर में हैं जहां पता ही नहीं चल रहा कि आगे क्या होगा.''

IPL 2020: इस बार क्रिस गेल नहीं, मुंबई इंडियंस के ईशान किशन हैं 'सिक्सर किंग', तोड़ दिया रिकॉर्ड



पीवी सिंधु ने अपनी पोस्ट में यह साफ किया है कि वह कोरोना वायरस को लेकर चालू रवैये की बाबत बात कर रही हैं. उन्होंने कहा, ''पिछले कुछ महीने से हम यात्रा नहीं कर पा रहे, हर व्यक्ति अपने घरों में कैद है. आप नहीं जानते आपको क्या करना है.'' नेचर प्रोटेक्ट के विषय में उन्होंने कहा कि हमें साफ-सफाई का ध्यान रखना है और सुरक्षित रहना है.
जब विराट कोहली ने खुद को बताया- दाएं हाथ का क्विक गेंदबाज, देखें- VIDEO

पीवी सिंधु इस समय लंदन में हैं. वह खेल के महत्वपूर्ण पक्ष पौष्टिकता और बॉडी विश्लेषण पर काम कर रही हैं. विश्व की सातवीं रैंकिंग की सिंधु ने हैदराबाद कैंप में इस अवधारणा के बारे में सीखा और जाना है. सिंधु को हाल ही में न्यूट्रिशियनिस्ट रेबेका रैंडल के साथ देखा गया था. लंदन में उनका जाना भी अचानक नहीं हुआ. वह दो साल से जीएसएसआई को प्रशिक्षित देने की योजना बना रही हैं.



हैदराबाद की शटलर अपने इस नए अनुभव का आनंद उठा रही हैं. उन्हें उम्मीद है कि वह जल्दी ही वापस लौटेंगी. सिंधु जनवरी 2021 में बीडब्ल्यू में शिरकत करेंगी. उन्होंने कहा, ''वास्तव में मैं पिछले दो साल से इसके लिए तैयारी कर रही हूं. जब भी मैं किसी टूर्नामेंट में खेलने जाती हूं, वे (जीएसएस) कहते हैं कि क्यों ना इसे ट्राई किया जाए. यह पौष्टिकता और खेल विश्लेषण के विषय में है. मेरे पास इतना समय नहीं है कि मैं इस पर इतना समय खर्च करूं. मेरा बिजी शेड्यूल है, मैं हर समय यात्रा में रहती हूं, मुझे समझ नहीं आत कि मैं कब ब्रेक लूं. मुझे लगा कि यह सही मौका है कि मैं इस सबको सीख सकती हूं. एक बार शेड्यूल शुरू होने के बाद मेरे पास समय नहीं होगा. इसलिए यही इसे सीखने का सही समय है.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज