लाइव टीवी

बैडमिंटन रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंची पीवी सिंधु

भाषा
Updated: October 25, 2018, 8:28 PM IST
बैडमिंटन रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंची पीवी सिंधु
बैडमिंटन रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंची पीवी सिंधु

चीनी ताइपै की ताइ जु यिंग नंबर 1 पर बरकरार

  • Share this:
ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पी वी सिंधु ने गुरुवार को जारी बीडब्ल्यूएफ की ताजा विश्व रैंकिंग में फिर से नंबर दो स्थान हासिल कर लिया. अभी पेरिस में फ्रेंच ओपन में हिस्सा ले रही सिंधु एक पायदान आगे बढ़ी हैं. वो चीनी ताइपै की ताइ जु यिंग के बाद दूसरे स्थान पर हैं. सिंधु पिछले साल अप्रैल में पहली बार नंबर दो पर पहुंची थी लेकिन इसके बाद वो नीचे फिसल गयी थी. यह भारतीय खिलाड़ी इसके बाद नवंबर-दिसंबर में दो महीने तक नंबर दो पर रही थी.

पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली साइना नेहवाल भी एक पायदान ऊपर नौवें स्थान पर पहुंच गयी हैं. मेंस सिंगल्स में किदाम्बी श्रीकांत छठे स्थान पर बरकरार हैं जबकि समीर वर्मा पांच पायदान ऊपर 18वें स्थान पर पहुंच गये हैं. एचएस प्रणय दो पायदान नीचे 17वें स्थान पर खिसक गये हैं. बी साई प्रणीत 26वें स्थान पर हैं जबकि सौरभ वर्मा दो पायदान ऊपर 48वें स्थान पर पहुंच गये हैं.

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरूष युगल जोड़ी एक पायदान ऊपर 25वें स्थान पर जबकि अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी तीन पायदान ऊपर 24वें स्थान पर पहुंच गयी हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2018, 8:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर