Home /News /sports /

PV Sindhu News: पीवी सिंधु लड़ेंगी चुनाव! जानें किस पद के लिए उतरेंगी मैदान में

PV Sindhu News: पीवी सिंधु लड़ेंगी चुनाव! जानें किस पद के लिए उतरेंगी मैदान में

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु लड़ेंगी चुनाव (फोटो-AP)

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु लड़ेंगी चुनाव (फोटो-AP)

PV Sindhu News: भारतीय टेनिस स्टार पीवी सिंधु चुनाव लड़ने जा रही हैं. सिंधु ने लगातार दो ओलंपिक में मेडल जीतकर इतिहास रचा है. रियो ओलंपिक 2016 की रजत पदक विजेता सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक जीता है. सिंधु ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) 17 दिसंबर से स्पेन में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के दौरान बीडब्ल्यूएफ एथलीट आयोग (BWF Athletes Commission) का चुनाव लड़ेगी. मौजूदा विश्व चैम्पियन सिंधु इस समय बाली में इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट खेल रही है. वह छह पदों के लिये नामित नौ खिलाड़ियों में से एक है. एथलीट आयोग (2021 से 2025) का चुनाव 17 दिसंबर 2021 को टोटल एनर्जीज बीडब्ल्यूएफ विश्व चैम्पियनशिप के साथ स्पेन में होगा.

    मौजूदा खिलाड़ियों में से सिर्फ पीवी सिंधु दोबारा चुनाव के लिये खड़ी होंगी. उन्हें पहले 2017 में भी चुना गया था. वह इस चक्र के लिये छह महिला प्रतिनिधियों में से एक है. सिंधु के साथ इंडोनेशिया की महिला युगल खिलाड़ी ग्रेसिया पोली भी होंगी जो टोक्यो ओलंपिक  में स्वर्ण पदक विजेता रही हैं. सिंधु को मई में आईओसी के ‘बिलीव इन स्पोटर्स ’ अभियान के लिये भी एथलीट आयोग में चुना गया था.

    पीवी सिंधु ने लगातार दो ओलंपिक में मेडल जीतकर इतिहास रचा है. रियो ओलंपिक 2016 की रजत पदक विजेता सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक जीता है. सिंधु ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी हैं. हाल में ही इस खिलाड़ी ने भारत के तीसरे सर्वोच्च सम्मान पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है. 5 जुलाई 1995 को जन्मीं सिंधु ने 2019 में वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी. यह कारनामा करने वाली वह देश की पहली शटलर भी थीं. सिंधु को खेल रत्न अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

    Tags: Badminton, BWF, Pv sindhu, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर