सिंधु के वर्ल्ड चैंपियन बनने पर बॉलीवुड में जश्न, शाहरुख-आमिर ने कुछ यूं दी बधाई

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 4:37 AM IST
सिंधु के वर्ल्ड चैंपियन बनने पर बॉलीवुड में जश्न, शाहरुख-आमिर ने कुछ यूं दी बधाई
सिंधु के गोल्ड मेडल जीतने पर बॉलीवुड ने कुछ यूं दी बधाई

पीवी सिंधु (PC Sindhu) ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. बॉलीवुड समेत हर तरफ से उन्हें बधाइयां मिल रही हैं. इसमें शाहरुख खान, आमिर खान जैसे सितारे शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 4:37 AM IST
  • Share this:
ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु (PC Sindhu) ने स्विटजरलैंड के बासेल (Basel) में खेली जा रही बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप (BWF World Championship) के महिला सिंगल्स में रविवार को गोल्ड मेडल जीता. सिंधु जापान की नोजोमी ओकुहारा (Nozomi Okuhara) को मात देकर पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनीं. इस जीत के साथ ही वह वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय शटलर बन गईं. उनकी जीत से देशभर में जश्न का माहौल है. बॉलीवुड स्टार्स ने भी सिंधु की इस ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी है.

बॉलीवुड किंग शाहरुख खान ने पीवी सिंधु को बधाई देते हुए लिखा- ‘BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने के लिए पीवी सिंधु को बधाई. आपने अपनी प्रतिभा से देश का नाम ऊंचा कर हमें गौरवान्वित किया है. हमें जश्न मनाने का बहाना देने के लिए शुक्रिया. ऐसे ही ऐतिहास बनाती रहो.



आमिर खान ने ट्विटर पर लिखा- बधाई हो पीवी सिंधु. आपने हमें इतना गौरवान्वित किया. सम्मान.
Loading...




एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने लिखा- लेडीज एंड जेंटलमैन, आइए स्वागत करते हैं नई वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु का. आखिरकार हमें गोल्ड मिला है. इसके अलावा करण जौहर ने लिखा- भारत के लिए ये कितने गर्व का क्षण है. #BWFWorldChampionship में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय बनने की इस अद्भुत उपलब्धि पर पीवी सिंधू को बधाई. #WhoRunTheWorld.





कॉमेडियन कपिल शर्मा  ने पीवी सिंधु को बधाई देते हुए लिखा- पीवी सिंधु आपको ढेर सारी बधाई. अपने टैलेंट और कठिन परिश्रम से आपने हमें प्राउड फील कराया है.



अभिनेता सोनू सूद ने पीवी सिंधु की जीत पर ट्वीट किया, पीवी सिंधु ने Chen Yu Fei को मात दी और इतिहास रच दिया. शुभकामनाएं.



2017 में फाइनल में मिली थी हार
पीवी सिंधु इससे पहले साल 2017 और 2018 में भी चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी लेकिन वह जीत हासिल करने में नाकाम रही थी और दोनों हार उन्हें सिल्वर से संतोष करना पड़ा था. हालांकि इस बार सिंधु ने फाइनल मुकाबले में शानदार खेल दिखाते हुए एकतरफा जीत हासिल की. उन्होंने फाइनल में ओकुहारा को मात दी जिन्होंने सिंधु को साल 2017 में मात देकर चैंपियनशिप जीती थी. वर्ल्ड चैंपियनशिप में यह सिंधु का पांचवां मेडल हैं. इस चैंपियनशिप में वह सबसे ज्यादा मेडल जीतने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 4:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...