Home /News /sports /

Australian open: राफेल नडाल का विजयी आगाज, नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर से आगे निकलने का मौका

Australian open: राफेल नडाल का विजयी आगाज, नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर से आगे निकलने का मौका

Australian Open: राफेल नडाल ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में विजयी आगाज किया (@rafaelnadal)

Australian Open: राफेल नडाल ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में विजयी आगाज किया (@rafaelnadal)

Australian open: राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने अमेरिका के मार्कोस गिरोन को 6- 1, 6-4, 6- 2 से हराया. नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic), राफेल नडाल और रोजर फेडरर 20 ग्रैंडस्लैम जीत चुके हैं. नडाल ने पिछली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन 2009 में जीता था. ऐसे में नडाल के पास जोकोविच और फेडरर से आगे निकलने का मौका है.

अधिक पढ़ें ...

    मेलबर्न. 9 बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) की रवानगी के साथ ही सोमवार से शुरू हुए ऑस्ट्रेलिया ओपन में फोकस अब टेनिस पर आ गया है और 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता राफेल नडाल  (Rafael Nadal) और पिछली चैंपियन नाओमी ओसाका ने जीत के साथ आगाज किया. नडाल ने अमेरिका के मार्कोस गिरोन को 6- 1, 6-4, 6- 2 से हराया. जोकोविच, नडाल और रोजर फेडरर 20 ग्रैंडस्लैम जीत चुके हैं.

    फेडरर घुटने की सर्जरी के कारण नहीं खेल रहे हैं, जबकि जोकोविच को कोरोना का टीका नहीं लगाने के बाद ऑस्ट्रेलिया से बाहर कर दिया गया है. ऐसे में नडाल के पास जोकोविच और फेडरर से आगे निकलने का मौका है.

    जोकोविच के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका 

    नडाल की नजरें ओपन युग में चारों ग्रैंडस्लैम 2 बार जीतने वाले जोकोविच के बाद दूसरे खिलाड़ी बनने पर लगी है. जोकोविच 2021 में फ्रेंच ओपन जीतने के बाद यह कमाल कर चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के रॉय एमर्सन और रॉड लावेर हर ग्रैंडस्लैम दो या अधिक बार जीत चुके हैं. नडाल ने पिछली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन 2009 में जीता था.

    नोवाक जोकोविच को ऑस्‍ट्रेलिया से बाहर निकाला, जानें साढ़े 13 घंटे का सफर करके अब कहां पहुंचे?

    Australian Open 2022: सानिया मिर्जा और किचेनोक के सामने पहले राउंड में कड़ी चुनौती

    महिला वर्ग में ओसाका ने कामिला ओसोरियो को 6-3, 6-3 से हराया. ओसाका ने पिछले साल यहां जीतने के बाद फ्रेंच ओपन 2021 से दूसरे दौर के मैच के बाद नाम वापिस ले लिया था और विम्बलडन भी नहीं खेली. टोक्यो ओलंपिक में वह तीसरे दौर में बाहर हो गई थी. पांचवीं वरीयता प्राप्त मारिया सक्कारी ने ततयाना मारिया को 6-4, 7 -6 से हराया. वहीं टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बेलिंडा बेंचिच ने क्रिस्टीना म्लादेनोविच को 6 – 4, 6-3 से मात दी. 15वीं वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना ने फियोना फेरो को 6 -1, 7-6 से हराया.

    Tags: Australian open, Novak Djokovic, Rafael Nadal, Roger Federer, Sports news, Tennis

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर