Home /News /sports /

Australian Open: राफेल नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में, रिकॉर्ड 21वें खिताब से 2 जीत दूर

Australian Open: राफेल नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में, रिकॉर्ड 21वें खिताब से 2 जीत दूर

Australian Open: राफेल नडाल (Rafael nadal) 7वीं बार सेमीफाइल में. (AP)

Australian Open: राफेल नडाल (Rafael nadal) 7वीं बार सेमीफाइल में. (AP)

Australian Open: राफेल नडाल (Rafael nadal) का ऑस्ट्रेलियन ओपन में शानदार प्रदर्शन जारी है. उन्होंने क्वार्टर फाइनल मुकाबला 5 सेट में जीतकर अंतिम-4 में जगह बना ली है. वे 20 बार ग्रैंडस्लैम टाइटल जीत चुके हैं. अभी वे रोजर फेडरर और जोकोविच के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर हैं.

अधिक पढ़ें ...

मेलबर्न. रिकॉर्ड 21वां ग्रैंडस्लैम मेंस सिंगल्स का खिताब जीतने की दहलीज पर खड़े राफेल नडाल (Rafael nadal) ने डेनिस शापोवालोव को 5 सेट और 4 घंटे के मैराथन मुकाबले में हराकर 7वीं बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open) के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. नडाल, रोजर फेडरर (Roger Federer) और नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) के नाम 20 मेंस सिंगल्स के खिताब हैं. फेडरर और जोकोविच ऑस्ट्रेलियाई ओपन नहीं खेल रहे हैं. नडाल ने क्वार्टर फाइनल में 6-3, 6-4, 4-6, 3-6, 6-3 से जीत दर्ज की. पहले 2 सेट में हावी रहने के बाद तीसरे और चौथे सेट में पेट की गड़बड़ी के कारण उनकी लय टूटी, लेकिन निर्णायक सेट जीतकर उन्होंने अंतिम-4 में जगह बनाई.

राफेल नडाल यहां सिर्फ एक बार 2009 में खिताब जीत सके हैं और पिछले 13 में से 7 क्वार्टर फाइनल हारे हैं. अब सेमीफाइनल शुक्रवार को होगा. यानी उनके पास 2 दिन का ब्रेक है. सेमीफाइनल में उनका सामना सातवीं वरीयता प्राप्त मात्तेओ बेरेटिनी या 17वीं रैंकिंग वाले गाएल मोंफिल्स से होगा. महिला वर्ग में मेडिसन कीस ने 2022 में अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

फ्रेंच ओपन चैंपियन को हराया

मेडिसन कीस ने क्वार्टर फाइनल में फ्रेंच ओपन चैंपियन बारबोरा क्रेसिकोवा को 6-3, 6-2 से हराकर लगातार 10वीं जीत दर्ज की. इस साल वह एडिलेड इंटरनेशनल में 5 जीत दर्ज कर चुकी है, जिसमें खिताबी जीत भी शामिल है. उसके बाद यहां मेलबर्न पार्क में पांच 5 जीत चुकी हैं. पिछले पूरे साल में उन्होंने कुल 11 मैच जीते थे. अब उनका सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त एश्ले बार्टी या जेसिका पेगुला से होगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल में 2 खिलाड़ियों पर लग सकती है बड़ी बोली, एक तो हर मैच में जड़ता है छक्का, गेंदबाजी भी कमाल की

सानिया मिर्जा का सफर खत्म

वहीं भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने मिक्स्ड डब्ल्स के क्वार्टर फाइनल में हार के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई ओपन को अलविदा कह दिया. सानिया और अमेरिका के राजीव राम की जोड़ी को वाइल्ड कार्डधारी स्थानीय जोड़ी जैमी फोरलिस और जैसन कुबलेर ने 4-6, 6-7 से हराया. भारत की सबसे कामयाब महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया ने 6 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं. सानिया ने हाल ही में घोषणा की है कि इस सत्र के बाद वह टेनिस को अलविदा कह देंगी.

Tags: Australian open, Novak Djokovic, Rafael Nadal, Roger Federer, Sania mirza, Sports news, Tennis

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर