होम /न्यूज /खेल /Football News: मैनचेस्टर सिटी की जीत में चला रहीम स्टर्लिंग का जादू, स्पेनिश लीग में शीर्ष पर पहुंचा रियाल मैड्रिड

Football News: मैनचेस्टर सिटी की जीत में चला रहीम स्टर्लिंग का जादू, स्पेनिश लीग में शीर्ष पर पहुंचा रियाल मैड्रिड

रहीम स्टर्लिंग के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मैनचेस्टर सिटी जीता. (फोटो-AFP)

रहीम स्टर्लिंग के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मैनचेस्टर सिटी जीता. (फोटो-AFP)

Football News: रहीम स्टर्लिंग (Raheem Sterling) के शानदार खेल से मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) ने एवर्टन पर 3-0 से आ ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. टोटैनहैम ने शुरू में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) फुटबॉल टूर्नामेंट में लीड्स को 2-1 से हराया. वहीं मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) ने एवर्टन पर 3-0 से आसान जीत दर्ज की. मैनचेस्टर सिटी अंकतालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है. वह अब शीर्ष पर काबिज चेल्सी से तीन अंक पीछे है. सिटी की तरफ से रहीम स्टर्लिंग (44वें मिनट), रोड्री (55वें मिनट) और बर्नार्डो सिल्वा (86वें मिनट) ने गोल किये. रियाल मैड्रिड (Real Madrid) ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे ग्रेनाडा को 4-1 से करारी शिकस्त देकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा (La Liga) में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया.

    रियाल मैड्रिड ने शुरू से दबदबा बनाये रखा और सभी प्रतियोगिताओं में अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की. उसकी तरफ से मार्को असेनसियो, नाचो फर्नांडिस, विनिसियस जूनियर और फरलैंड मेंडी ने गोल किये. ग्रेनाडा 67वें मिनट में मिडफील्डर रैमोन रोड्रिग्स को लाल कार्ड मिलने के कारण 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहा था. इस जीत से रियाल के 13 लीग मैचों में 30 अंक हो गये हैं जो रियाल सोसिडाड से एक अंक अधिक है. सोसिडाड को एक अन्य मैच में वेलेंसिया ने गोलरहित ड्रा पर रोका. रियाल इस जीत से सेविला से भी दो अंक आगे हो गया है. सेविला ने शनिवार को अलावेस के खिलाफ मैच 2-2 से ड्रॉ खेला था. अन्य मैचों में रीयाल बेटिस ने एल्ची को 3-0 से और गेटाफे ने कैडिज को 4-0 से हराया.

    नैपोली की पहली हार, इंटर मिलान ने खिताब की उम्मीदें जीवंत की
    इंटर मिलान ने शीर्ष पर चल रहे नैपोली को इस सत्र की पहली हार का स्वाद चखाकर इटालियन फुटबॉल लीग सेरी ए में खिताब जीतने की अपनी उम्मीदों को जीवंत कर दिया. मौजूदा चैंपियन इंटर ने यह मैच 3-2 से जीता. इससे 13वें दौर के बाद इंटर और नैपोली के बीच केवल चार अंक का अंतर रह गया है. एसी मिलान के भी नैपोली के समान 32 अंक हैं लेकिन वह गोल अंतर में दूसरे नंबर पर है. इंटर इस जीत से 28 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है.

    Video: दीपक चाहर ने मारा गगनचुंबी छक्का, रोहित रह गए हैरान, वायरल हुआ कप्तान का रिएक्शन

    नैपोली ने पियोत्रे जेलेन्सकी के 17वें मिनट में किये गये गोल से बढ़त बनायी लेकिन हाकेन चालहोनुलु ने 25वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके इंटर को बराबरी दिला दी. इसके बाद इवान पेरिसिच ने 44वें और लॉटैरो मार्टिनेज ने 61वें मिनट में गोल करके इंटर को 3-1 से आगे कर दिया.

    10 साल पहले टीम इंडिया के लिए खेला था आखिरी मैच, अब T10 लीग में मचा रहा धमाल

    ड्राइस मर्टन्स ने 78वें मिनट में नैपोली की तरफ से दूसरा गोल किया. यह उनका नैपोली के लिये 137वां गोल है जो कि क्लब रिकार्ड है. वह हालांकि इंजुरी टाइम में बराबरी का गोल करने से चूक गये. एक अन्य मैच में 18 वर्षीय फेलिक्स अफेना ग्यान के दो गोल की मदद से रोमा ने जेनोवा को 2-0 से हराया.

    Tags: English premier league, Football news, La liga, Manchester city, Real Madrid

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें