होम /न्यूज /खेल /रमिता बनी 10 मीटर एयर राइफल जूनियर महिला वर्ल्ड चैंपियन, साधा गोल्ड पर निशाना

रमिता बनी 10 मीटर एयर राइफल जूनियर महिला वर्ल्ड चैंपियन, साधा गोल्ड पर निशाना

रमिता ने काहिरा में आईएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप जीत ली. (Sai Twitter page)

रमिता ने काहिरा में आईएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप जीत ली. (Sai Twitter page)

Junior Women Shooting World Championship: भारतीय निशानेबाज रमिता ने बुधवार को यहां ISSF विश्व चैंपियनशिप में चीन की यिं ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारतीय निशानेबाज रमिता ने ISSF विश्व चैंपियनशिप में चीनी खिलाड़ी को हराकर गोल्ड जीता
रमिता ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा में विश्व चैंपियन का खिताब जीता

नई दिल्ली. भारतीय निशानेबाज रमिता ने बुधवार को यहां ISSF विश्व चैंपियनशिप में चीन की यिंग शेन को एक करीबी मुकाबले में 16-12 से हराकर महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा में विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम करते हुए गोल्ड मेडल जीता. प्रतियोगिता के सातवें दिन का आकर्षण भारत के लिए रमिता का स्वर्ण और महिलाओं की 50 मीटर पिस्टल जूनियर स्पर्धा में पहले तीन स्थान हासिल करना रहा.

भारत अब इस प्रतियोगिता में 25 पदक जीत चुका है जिसमें 10 स्वर्ण, पांच रजत और 10 कांस्य पदक शामिल है. भारत पदक तालिका में चीन के बाद दूसरे स्थान पर है.

रमिता फाइनल में यिंग के खिलाफ एक समय 12-12 से बराबरी पर थी लेकिन इसके बाद उन्होंने 10.8 और 10.7 के स्कोर बनाकर खिताब अपने नाम किया. क्वालिफिकेशन में रमिता 629.6 अंकों के साथ चौथे स्थान पर थी लेकिन रैंकिंग राउंड में उन्होंने 262.8 अंक बनाए और शीर्ष पर रहकर स्वर्ण पदक मैच में जगह बनाई. इस स्पर्धा में भारत की तिलोत्तमा सेन ने कांस्य पदक जीता. उन्होंने रैंकिंग राउंड में 261 अंक बनाए. इससे पहले क्वालिफिकेशन में वह 633.4 अंकों के साथ शीर्ष पर रही थी. इसी स्पर्धा में युक्ति राजेंद्र 627.1 के स्कोर के साथ नौवें स्थान पर रहीं.

ISSF Shooting

आईएसएसएफ में लड़कों की जूनियर टीम ने 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड मेडल जीता. (Sai Twitter page)

ओलंपिक से बॉक्सिंग के बाहर होने पर भारत को बड़ा नुकसान, दिग्गज ने IOC से क्यों कहा- ये अपराध करने जैसा?

VIDEO: वेस्टइंडीज के बल्लेबाज पॉवेल ने मारा ऐसा छक्का, सीधे स्टेडियम के बाहर गिरी गेंद, देखते रह गए हुसैन

विराट कोहली ने पाकिस्तानी एंकर को फिर से दिया इंटरव्यू, आगबबूला हुए फैंस; बोले- ये तो रणनीति…

50 मीटर पिस्टल में भी भारतीय लड़कियों का दबदबा
महिलाओं की 50 मीटर पिस्टल जूनियर स्पर्धा में भारतीय लड़कियों का दबदबा रहा. दिवांशी ने 547 अंक बनाकर स्वर्ण पदक जीता. वर्षा सिंह 539 अंकों के साथ दूसरे जबकि तियाना 523 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रही. इस स्पर्धा के चौथे स्थान पर भारत की खुशी कपूर रही. उन्होंने 521 अंक बनाएं.

रिदम सांगवान ने महिलाओं की 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल में जबकि अभिनव चौधरी ने पुरुषों के 50 मीटर पिस्टल जूनियर स्पर्धा में रजत पदक जीते. विजय वीर सिद्धू ने पुरुषों के 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल में कांस्य पदक हासिल किया.

Tags: Shooting, Shooting World Cup, Sports news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें