रोबिनसन के निलंबन पर बोले अश्विन, सोशल मीडिया की पीढ़ी का भविष्य ऐसा है

अश्विन ने रोबिनसन के प्रति सहानुभूति जताई. (Twitter)

अश्विन ने रोबिनसन के प्रति सहानुभूति जताई. (Twitter)

साल 2012 में पोस्ट किए गए नस्लवादी और लिंगभेद से जुड़े ट्वीट के कारण ओली रोबिनसन (Ollie Robinson) को निलंबन झेलना पड़ा है. अश्विन ने इंग्लैंड के इस पेसर के प्रति सहानुभूति जताई. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया की मौजूदा पीढ़ी को भविष्य के लिए एक मजबूत संकेत के रूप में देखना चाहिए.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अपने पुराने ट्वीट के कारण निलंबन झेलने वाले इंग्लैंड के पेसर ओली रोबिनसन (Ollie Robinson) के प्रति सहानुभूति जताई. उन्होने साथ ही कहा कि इस सजा को ‘सोशल मीडिया की मौजूदा पीढ़ी को भविष्य के लिए एक मजबूत संकेत’ के रूप में देखना चाहिए. रोबिनसन को 2012 में पोस्ट किए गए नस्लवादी और लिंगभेद से जुड़े ट्वीट को लेकर अब सजा मिली है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पदार्पण करने वाले रोबिनसन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित करते हुए इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार को कहा कि वह गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. इस 27 साल के खिलाड़ी को 2012-13 में किए गए भेदभावपूर्ण ट्वीट की जांच लंबित रहने तक निलंबित कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें, रोबिनसन के विवादास्पद ट्वीट पर पहली बार बोले जो रूट, जानें- क्या कहा

अश्विन ने ट्वीट किया, ‘मैं उन नकारात्मक भावनाओं को समझ सकता हूं जो ओली रोबिनसन ने वर्षों पहले व्यक्त की थी, लेकिन मुझे उनके टेस्ट करियर की प्रभावशाली शुरुआत के बाद निलंबित किए जाने के लिए वास्तव में खेद है.’ उन्होंने कहा, ‘यह निलंबन इस बात का एक मजबूत संकेत है कि इस सोशल मीडिया की पीढी का भविष्य क्या है.’


रोबिनसन ने मैच में सात विकेट लिए और इंग्लैंड की पहली पारी में 42 रन का अहम योगदान दिया था. उन्होंने ये ट्वीट तब किए थे, जब वह 18-19 साल के थे. ये ट्वीट नस्लवादी और लिंगभेद से जुड़े थे. मैच के पहले दिन इन ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा होती रही जिसके बाद रोबिनसन ने माफी मांगी थी.

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी अश्विन के पोस्ट पर चुटकी लेते हुए कहा, ‘मुझे इस बात की खुशी है कि मैं संन्यास लेने के बाद ट्विटर से जुड़ा.’ निलंबित होने के चलते रोबिनसन गुरुवार से न्‍यूजीलैंड के खिलाफ एजबेस्‍टन मे शुरू होने वाले दूसरे टेस्‍ट मैच में भी नहीं खेल पाएंगे. बोर्ड ने इसकी पुष्टि कर दी है कि वह तुरंत इंग्‍लैंड कैंप छोड़कर अपने काउंटी क्‍लब ससेक्‍स लौट जाएंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज