रियाल मैड्रिड ने हासिल की लगातार दूसरी जीत, बार्सिलोना के साथ जारी है जंग

रियाल मैड्रिड ने हासिल की लगातार दूसरी जीत, बार्सिलोना के साथ जारी है जंग
रियाल मैड्रिड ने हासिल की दूसरी जीत

बार्सिलोना (Barcelona) ने मंगलवार को लीगानेस को 2-0 से हराया था जो उसकी वापसी के बाद दूसरी जीत है.

  • Share this:
नई दिल्ली. करीम बेंजेमा के दो गोल की मदद से रीयाल मैड्रिड (Real Madrid) ने वेलेंसिया को 3-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा (La Liga) में बार्सिलोना (Barcelona)के साथ खिताबी जंग बरकरार रखी. रीयाल मैड्रिड (Real Madrid) अपने घरेलू मैदान पर दर्ज की गयी इस जीत से बार्सिलोना से अब केवल दो अंक पीछे रह गया है. बार्सिलोना ने मंगलवार को लीगानेस को 2-0 से हराया था जो उसकी वापसी के बाद दूसरी जीत है. कोरोना वायरस महामारी के कारण लीग लगभग तीन महीने तक ठप्प रही थी.

रियाल मैड्रिड ने हासिल की दूसरी जीत
पहले हाफ में मैड्रिड की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी लेकिन दूसरे हाफ में उसने जल्द ही खेल पर नियंत्रण बना दिया. पहले हाफ में वेलेंसिया ने गोल कर दिया था लेकिन वीडियो समीक्षा के बाद यह गोल अमान्य करार दिया गया. बेंजेमा ने 61वें मिनट में एडेन हेजार्ड के पास पर अपना पहला गोल किया. पिछले साल घुटने की चोट से जूझने के बाद पहली बार खेल रहे मार्को एसेन्सिया ने 74वें मिनट में स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर कदम रखा और 30 सेकेंड के अंदर गोल भी दाग दिया. बेंजेमा ने 86वें मिनट में अपना दूसरा और टीम की तरफ से तीसरा गोल किया.

इस बीच रीयाल सोसिडैड को एल्वेस के हाथों को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा जिससे वह फिर से चौथा स्थान हासिल करने में नाकाम रहा. एल्वेस की तरफ से बोर्जा सेंज ने 56वें मिनट में जबकि मार्टिन आगुरगाबिरिया ने दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में गोल किया.
लीग में दिखा जॉर्ज फ्लॉयड की मौत का असर


अमेरिका में अफ्रीकी मूल के जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की एक श्वेत पुलिसकर्मी के हाथों मौत के बाद यह अभियान विश्व भर में जोर पकड़ रहा है. स्पेनिश लीग में कुछ खिलाड़ियों ने खुलकर इस अभियान का समर्थन किया है. वेलेंसिया के खिलाड़ियों ने भी पिछले सप्ताह अभ्यास सत्र से पहले एक घुटना टेककर अभियान का समर्थन किया था.

नंबर 5 पर बर्बाद हो रहा था गांगुली का टैलेंट, कोच की एक सलाह से संभला करियर

इस वजह से 'गुरु' सुशांत सिंह राजपूत से किया था न मिलने का वादा, मौत की खबर सुनकर बेसुध हुआ यह क्रिकेटर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज