रियाल सोसीदाद ने जीता 2020 कोपा डेल रे खिताब, दो हफ्ते में होगा 2021 का फाइनल

रियाल सोसीदाद ने सेविले में एथलेटिक बिलबाओ को 1-0 से मात दी और 2020 कप फाइनल जीता. (Instagram)

रियाल सोसीदाद ने सेविले में एथलेटिक बिलबाओ को 1-0 से मात दी और 2020 कप फाइनल जीता. (Instagram)

कोपा डेल रे-2020 के फाइनल को पिछले सीजन के बाद इस उम्मीद में स्थगित करना पड़ा था कि कोरोना वायरस के बाद हालात जब सामान्य होंगे तो बड़ी संख्या में दर्शक स्टेडियम पहुंचेंगे. स्पेन में अब भी लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध है और इसी वजह से स्टेडियम में दर्शकों को बैठने की अनुमति नहीं मिली.

  • Share this:
सेविले. घातक कोरोना वायरस महामारी के कारण एक साल के इंतजार के बाद रियाल सोसीदाद (Real Sociedad) ने कोपा डेल रे फुटबॉल चैंपियन बनने का जश्न मनाया. कोपा डेल रे (Copa Del Rey) का अगला फाइनल दो हफ्ते में खेला जाएगा. रियाल सोसीदाद ने शनिवार को सेविले में एथलेटिक बिलबाओ को 1-0 से मात दी और 2020 कप फाइनल जीता.

मैच का एकमात्र गोल माइकल ओयारजबल ने पेनल्टी पर किया. कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में फाइनल मुकाबले को स्थगित कर दिया गया था. दुनियाभर में इस महामारी के चलते खेल और तमाम टूर्नामेंट प्रभावित हुए थे जिसमें कोपा डेल रे भी शामिल रहा. बिलबाओ को दो हफ्ते में एक बार फिर खिताब जीतने का मौका मिलेगा, जब टीम 2021 कोपा डेल रे टूर्नामेंट के फाइनल में बार्सिलोना से भिड़ेगी.

इसे भी पढ़ें, रोनाल्डो का गुस्सा बनेगा वरदान, 6 महीने के बच्चे को इलाज के लिए मिलेंगे 55 लाख रुपए

सोसीदाद ने अपना तीन दशक का खिताबी सूखा समाप्त किया और इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. ओयारजबल ने मुकाबले का एकमात्र गोल 63वें मिनट में किया. इस फाइनल को पिछले सीजन के बाद इस उम्मीद में स्थगित करना पड़ा था कि कोरोना वायरस के बाद हालात जब सामान्य होंगे तो बड़ी संख्या में दर्शक स्टेडियम पहुंचेंगे. स्पेन में अब भी लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध है और इसी वजह से स्टेडियम में दर्शकों को बैठने की अनुमति नहीं मिली. स्पेन में इस वायरस से 75 हजार से ज्यादा लोगों की जान चली गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज