रेसर सर्जियो पेरेज ने अजरबैजान ग्रां प्री जीती, वेरस्टापेन की कार दुर्घटनाग्रस्त

सर्जियो पेरेज का दमदार प्रदर्शन जारी, अजरबैजान ग्रां प्री जीती. (Instagram/RedBullRacing)

सर्जियो पेरेज का दमदार प्रदर्शन जारी, अजरबैजान ग्रां प्री जीती. (Instagram/RedBullRacing)

कार रेसर सर्जियो पेरेज (Sergio Perez) ने अजरबैजान F-1 ग्रां प्री में जीत दर्ज की. शीर्ष पर चल रहे रेड बुल के ही मैक्स वेरस्टापेन लगातार दूसरी जीत दर्ज करने से चूक गए, जब उनकी कार का पिछला टायर पंचर हो गया. उनकी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई लेकिन गनीमत रही कि उन्हें चोट नहीं लगी.

  • Share this:

बाकू (अजरबैजान). रेड बुल के सर्जियो पेरेज (Sergio Perez) ने रविवार को यहां अजरबैजान फॉर्म्युला वन ग्रां प्री में जीत दर्ज की. शीर्ष पर चल रहे रेड बुल के मैक्स वेरस्टापेन रविवार को लगातार दूसरी जीत दर्ज करने से चार लैप दूर थे, जब उनकी गाड़ी का पिछला बायां टायर पंचर हो गया और उनकी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

वेरस्टापेन को चोट नहीं लगी लेकिन उनकी टीम रेस के दौरान दूसरी बार पिरेली के टायर की नाकामी से नाराज थी और उसने सुरक्षा कारणों से रेस रोककर टायर बदलने की मांग की. इससे पहले लांस स्ट्रोल की कार भी टायर के खराब होने से दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. फॉर्म्युला-वन ने इसके बाद रेस को रोका और दो लैप के लिए रेस दोबारा शुरू करके विजेता का फैसला हुआ.

इसे भी पढ़ें, मिल्खा सिंह की हालत में लगातार सुधार, पत्नी भी कोविड-19 वायरस से डटकर लड़ रहीं जंग

पेरेज शीर्ष पर चल रहे थे लेकिन उनके आगे निकलकर रेस जीतने और वीरस्टापेन से चैंपियनशिप में बढ़त छीनने के प्रयास में मर्सिडीज के लुईस हैमिल्टन भी दुर्घटनाग्रस्त हो गए. चार बार के चैंपियन एस्टन मार्टिन के सेबेस्टियन वेटेल दूसरे जबकि अल्फा टोरी के पियरे गेस्ली तीसरे स्थान पर रहे.
सातवें स्थान पर रहे जेहान

भारतीय रेसर जेहान दारुवाला ने ‘एफआईए फॉर्मूला 2 (एफटू)’ चैंपियनशिप की फीचर रेस में सातवें स्थान पर रहने के साथ अजरबैजान के इस सर्किट पर बेहतर प्रदर्शन किया. उन्होंने इससे पहले दो स्प्रिंट रेसों में पोडियम (शीर्ष तीन में) स्थान हासिल किया था. बाकू में पहली बार रेस में हिस्सा ले रहे रेड बुल के जूनियर चालक जेहान ने तीनों रेसों में अहम अंक जुटाए.

जेहान शनिवार को शुरुआती स्प्रिंट रेस में चौथे और दूसरे स्प्रिंट रेस में तीसरे स्थान पर रहे. मोनाको में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद जेहान के यहां शानदार वापसी की और 24 अंक के साथ चालकों की तालिका में सातवें स्थान पर है. मुंबई के 22 साल के जेहान ने कहा, ‘मेरे लिए यह सप्ताहांत मिला जुला रहा जिसमें कुछ अंक जुटाने में सफल रहा. मैंने दूसरी और तीसरी रेस में आक्रामक शुरूआत की और इसका फायदा हुआ. तीसरे स्थान पर रहना अच्छा रहा. मुझे विश्वास है कि आने वाली रेस में मैं जीत दर्ज कर सकूंगा.’

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज