होम /न्यूज /खेल /

मदर्स डे पर भावुक हुईं ऋतु फोगाट, शेयर किया इमोशनल Video

मदर्स डे पर भावुक हुईं ऋतु फोगाट, शेयर किया इमोशनल Video

ऋतु फोगाट MMA में देश का नाम रोशन कर रही हैं. (Ritu Phogat Instagram)

ऋतु फोगाट MMA में देश का नाम रोशन कर रही हैं. (Ritu Phogat Instagram)

मिक्स मार्शल आर्ट खिलाड़ी ऋतु फोगाट ने मदर्स डे पर अपनी मां को समर्पित करते हुए एक इमोशनल वीडियो शेयर किया है. ऋतु ने पहले कुश्ती में देश का नाम रोशन किया. उसके उन्होंने मिक्स मार्शल आर्ट का दामन थाम लिया. वह एमएमए के फाइनल में पहुंचने वाली देश की पहली मिक्स मार्शल आर्ट खिलाड़ी हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आज यानी 8 मई को दुनिया भर के करीब 40 देशों में मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है. कहा भी जाता कि मां से बड़ा कोई नहीं होता. मां ही पहली शिक्षिका होती है. कई खिलाड़ियों ने आज के दिन अपनी मां के साथ यादें शेयर की हैं. पूर्व रेसलर और मौजूदा समय में मिक्स मार्शल आर्ट्स में देश को पहचान दिलाने वाली ऋतु फोगाट ने भी सोशल मीडिया पर अपनी मां को समर्पित करते हुए एक वीडियो शेयर किया है.

सोशल मीडिया फेसबुक पर शेयर किए गए इस वीडियो में ऋतु फोगाट अपनी मां के साथ नजर आ रही हैं. मां अपनी बेटी ऋतु को दुलार करते हुए सिर में चंपी कर रही हैं. बैकग्राउंड में ‘तेरी ममता से जो गहरा हो ऐसा तो सागर कोई नहीं, मेरी मां के बराबर कोई नहीं’ गाना बज रहा है. इस दौरान ऋतु मुस्करा रही हैं.

पहले कुश्ती में दिखाया दम
ऋतु फोगाट ने अपने करियर की शुरुआत कुश्ती से की. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया. साल 2016 में सिंगापुर में आयोजित कॉमनवेल्थ रेसलिंग चैंपियनशिप में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता. साल 2017 में उन्होंने एशियन चैंपियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम किया. उनकी सफलता का सफर यहीं नहीं रुका और इसी साल वर्ल्ड अंडर 23 चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल भी अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें

LSG vs KKR: शिवम मावी के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज, लखनऊ के खिलाफ 1 ही ओवर में लुटा दिए 30 रन

VIDEO: चेतेश्वर पुजारा का शाहीन अफरीदी की बाउंसर पर ‘ब्रह्मास्त्र’… और गेंद सीधे बाउंड्री पार

मिक्स मार्शल आर्ट का थामा दामन
अपने कुश्ती के करियर में उन्होंने 48 किग्रा भारवर्ग में देश-विदेश के कई पहलवानों को चित किया. लेकिन साल 2019 में उनका कुश्ती से मोह भंग हो गया. इसके बाद उन्होंने मिक्स मार्शल ऑर्ट का दामन थाम लिया. साल 2019 में ऋतु ने वन चैंपियनशिप में हिस्सा लिया. यह उनकी डेब्यू प्रतियोगिता थी जिसमें वह फाइनल तक पहुंचीं. मिक्स मार्शल आर्ट के फाइनल में पहुंचने वाली ऋतु देश की पहली महिला हैं. एमएमए में उन्होंने अब तक शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 में से 7 बाउट जीते हैं.

Tags: Mma, Mothers Day Special, Ritu Phogat, Wrestling

अगली ख़बर