होम /न्यूज /खेल /Football News: लेवांडोव्स्की बार्सिलोना की तरफ से स्पेनिश लीग में छाए, कर रहे हैं दनादन गोल

Football News: लेवांडोव्स्की बार्सिलोना की तरफ से स्पेनिश लीग में छाए, कर रहे हैं दनादन गोल

रॉबर्ट लेवांडोव्स्की के गोल की मदद से जीता बार्सिलोना.(AP)

रॉबर्ट लेवांडोव्स्की के गोल की मदद से जीता बार्सिलोना.(AP)

रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए फिर से गोल दाग कर बार्सिलोना ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. पोलैंड के स्टार स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए फिर से गोल दाग कर बार्सिलोना को मालोर्का पर 1-0 से जीत दिलाई.
मालोर्का ने बार्सिलोना को रोकने के लिए पांच रक्षकों के पीछे मध्य पंक्ति के चार खिलाड़ियों को रखा था, लेकिन लेवांडोव्स्की को 20वें मिनट में जैसे ही मौका मिला उन्होंने गोल करके प्रतिद्वंदी टीम की सारी योजना विफल कर दी.

लेवांडोव्स्की बार्सिलोना से जुड़ने के बाद अब तक ला लीगा में नौ गोल कर चुके हैं. यदि इसमें चैंपियंस लीग के गोल को भी जोड़ा जाए तो बार्सिलोना की तरफ से अब तक वह कुल 12 गोल कर चुके हैं. लीग के एक अन्य मैच में एटलेटिको मैड्रिड ने अलवारो मोराटा और मार्कोस लोरेंटे के गोल की मदद से सेविला को 2-0 से हराया.

एमबापे के विजयी गोल से पीएसजी फ्रांसीसी लीग में शीर्ष पर बरकरार
काइलन एमबापे के आखिरी क्षणों में किए गए गोल की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने नीस को 2-1 से हराकर फ्रांसीसी फुटबॉल लीग में दो अंक की बढ़त हासिल की. एमबापे ने खेल के 83वें मिनट में विजयी गोल दागा. इससे फ्रांस का यह स्टार स्ट्राइकर फ्रांसीसी लीग में नेमार के साथ संयुक्त रुप से शीर्ष स्कोरर बन गया है. लियोनेल मेसी ने खेल के 29वें मिनट में गोल करके पीएसजी को बढ़त दिलाई थी. मेसी का यह लीग में पांचवां गोल है। नीस की तरफ से गेटन लाबोर्डे ने बराबरी का गोल दागा था. लीग के एक अन्य मैच में रेनेस ने स्ट्रासबर्ग को 3-1 से हराया.

आर्सेनल की एक और जीत, लिवरपूल का संघर्ष जारी
आर्सेनल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए एक और जीत दर्ज की जबकि लिवरपूल का संघर्ष पहले की तरह बरकरार है. आर्सेनल ने शनिवार को टोटेनहैम को 3-1 से हराया जो उसकी आठ मैचों में सातवीं जीत है. इस जीत से यह भी सुनिश्चित हो गया कि उसकी टीम कम से कम एक सप्ताह तक शीर्ष पर बनी रहेगी. आर्सेनल को एकमात्र हार मैनचेस्टर यूनाइटेड से मिली है लेकिन इसके बाद टीम ने दमदार प्रदर्शन किया है.

इस बीच लिवरपूल के लिए शीर्ष चार में जगह बनाना दूर की कौड़ी लगता है. ब्राइटन के खिलाफ एक रोमांचक मैच को उसने 3-3 से ड्रॉ खेला. लिवरपूल चोटी पर काबिज आर्सेनल से अभी 11 अंक पीछे है. अन्य मैचों में चेल्सी ने क्रिस्टल पैलेस को 2-1 से, न्यू कास्टल ने फुलहम को 4-1 से, एवर्टन ने साउथैम्पटन को 2-1 से और वेस्ट हैम ने वॉल्वरहैम्प्टन को 2-0 से हराया.

Tags: English premier league, Kylian Mbappe, La liga, Paris Saint Germain

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें