French Open 2021: रोजर फेडरर बीच में छोड़ेंगे फ्रेंच ओपन, कहा-विंबलडन उनकी प्राथमिकता

रोजर फेडरर फ्रेंच ओपन से हटने के लिए तैयार (फोटो-एएफपी)

रोजर फेडरर फ्रेंच ओपन से हटने के लिए तैयार (फोटो-एएफपी)

French Open 2021: रविवार को फ्रेंच ओपन के तीसरे राउंड में फेडरर ने डोमिनिक कोएफर को 7-6, 6-7, 7-6, 7-5 से मात दी. यह मुकाबला 3 घंटे 35 मिनट तक चला.

  • Share this:

नई दिल्ली. महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर अंतिम 16 में पहुंचने के बावजूद फ्रेंच ओपन से हटने पर विचार कर रहे हैं. रविवार को फ्रेंच ओपन के तीसरे राउंड में फेडरर ने डोमिनिक कोएफर को 7-6, 6-7, 7-6, 7-5 से मात दी. यह मुकाबला 3 घंटे 35 मिनट तक चला. फेडरर ने कहा, "मुझे नहीं पता कि मैं खेलने जा रहा हूं या नहीं." दो महीने बाद फेडरर 40 साल के हो जाएंगे. फेडरर का अगला मुकाबला सोमवार को चौथे राउंड में इटली के माटेओ बेरेटिनी से होना वाला है.

मैच के बाद फेडरर ने कहा, "मुझे तय करना है कि खेलना जारी रखना है या नहीं. क्या घुटने पर दबाव डालना बहुत जोखिम भरा है? क्या यह आराम करने का अच्छा समय है?" 20 बार के ग्रैंडस्लैम खिताब विजेता फेडरर ने 2020 में घुटने की दो सर्जरी करवाई थी. पिछले साल के ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद से फेडरर केवल अपना तीसरा टूर्नामेंट खेल रहे हैं. फेडरर ने कहा कि इस साल विंबलडन उनकी प्राथमिकता है. वह 28 जून से शुरू हो रहे विंबलडन में नौवें खिताब के लिए उतरेंगे. फेडरर ने साढ़े तीन घंटे तक कोर्ट पर रहने के बाद कहा, "हर मैच में मुझे स्थिति का पुनर्मूल्यांकन करना होता है और अगली सुबह देखना होता है कि मैं किस स्थिति में उठता हूं और मेरा घुटना कैसा चल रहा है."

नोवाक जोकोविच ने रचा इतिहास

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने शनिवार को इतिहास रच दिया और वह लगातार 12वें साल फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में पहुंचने में कामयाब रहे. शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच ने रौलां गैरां के मौजूदा सीजन में अभी तक किसी भी मैच में कोई भी सेट नहीं गंवाया है. उन्होंने तीसरे राउंड में 93वीं रैंकिंग के रिकार्डस बेरंकिस के खिलाफ 6-1, 6-4, 6-1 से शानदार जीत दर्ज की.
उनसे पहले राफेल नडाल और रोजर फेडरर ने साल 2005 से 2015 तक हर साल चौथे राउंड में जगह बनाई थी. 34 वर्षीय जोकोविच की नजरें दूसरी बार फ्रेंच ओपन चैंपियनशिप जीतने और ओवरऑल 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब पर टिकी हैं. बेरंकिस के खिलाफ मुकाबले में जोकोविच को कभी ब्रेक पॉइंट का सामना नहीं करना पड़ा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज